गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

भोपाल रेलवे स्टेशन पर मौजूद आवारा कुत्तों के आतंक से मुक्ति

भोपाल। रेलवे स्टेशन पर मौजूद आवारा कुत्तों से यात्रियों को सुरक्षित महसूस कराने के उद्देश्य से रेलवे द्वारा नगर निगम से समन्वय कर प्लेटफार्म एवं कोन्कोर्स क्षेत्र में आवारा कुत्तों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया गया।

उल्लेखनीय है कि रेल प्रशासन द्वारा निरीक्षण के दौरान पाया गया कि स्टेशन पर मौजूद कुत्ते यात्रियों की परेशानी का सबब बन रहे हैं तथा यात्री कुत्तों के काटने या उनके हमलों के डर से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, साथ ही आवारा कुत्तों से स्टेशन परिसर में गंदगी भी फैल रही थी, इसलिए यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने नगर निगम के साथ समन्वय कर भोपाल रेलवे स्टेशन पर मौजूद आवारा कुत्तों को पकड़वाने का अभियान चलाया। आज नगर निगम की एक टीम भोपाल स्टेशन पहुंची और लगभग 2 घंटे अभियान चला कर पूरे स्टेशन परिसर से कुल 05 आवारा कुत्तों को पकड़ा।

इस अभियान के दौरान रेलवे के सफाई पर्यवेक्षक भी वहां मौजूद रहे और दल की सहायता की। कुत्तों को पकडऩे का यह अभियान यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा और स्टेशन की सफाई बनाए रखने में भी मदद करेगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है।

इस दिशा में रेलवे द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिनमें प्लेटफार्मों और स्टेशन परिसर की नियमित सफाई, सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से 24/7 सुरक्षा निगरानी, आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती और आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं के लिए स्टेशन पर एक चिकित्सा केंद्र का प्रावधान किया है। इन सभी प्रयासों का उद्देश्य यात्रियों को सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण प्रदान करना है।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!