शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

रेनबो स्कूल में मॉडल देखकर अतिथियों ने की सराहना

इटारसी। रेनबो स्कूल में आज शनिवार 17 दिसंबर को साइंस एवं कॉमर्स एग्जीबिशन में स्कूली बच्चों ने शिक्षक शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में बनाए विभिन्न प्रोजेक्टस एवं वर्किंग-नॉन वर्किंग मॉडल्स प्रदर्शित किए।

कक्षा 11 व 12 वीं के स्टूडेंट्स ने बैंक व सुपर मार्केट, स्मार्ट सिटी, फायर अलार्म, चुटकी से बल्व जलाना-बुझाना, आदिमानव से आधुनिक वंशवाद, विंड मिल, रेसपिरेशन सिस्टम, संस्कृत व्याकरण व हिंदी साहित्य एवं ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधरित सहित लगभग 100 मॉडल्स प्रदर्शित किए। बैंक की वास्तविक कार्यविधि को छात्र-छात्राओं ने जीवंत रूप में प्रस्तुत किया जिसे सभी अतिथियों ने सराहा।

इसी प्रकार सुपर मार्केट में वस्तुओं के क्रय-विक्रय व भुगतान प्रणाली को वास्तविक रूप में प्रस्तुत कर अतिथियों से सराहना बटोरी। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, विज्ञान मेंटोर राजेश पाराशर, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज ने रिबन काट कर व मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर किया।

स्कूल संचालक नीलेश जैन ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों से बच्चों में विज्ञान के सिद्धांतों को समझने में आसानी होती है। कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों, अभिभावकों, अन्य स्कूल संचलकों व गणमान्य नागरिकों ने से इस प्रदर्शनी में आकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। प्राचार्या श्रीमती गुंजन जैन ने आभार व्यक्त किया। कल रविवार को स्कूल प्रांगण में बाल मेला का आयोजन किया जाएगा।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!