ओपन बुक प्रणाली की अंतिम सेमेंस्टर के प्रश्नपत्र 10 सिंतबर को होंगे अपलोड

ओपन बुक प्रणाली की अंतिम सेमेंस्टर के प्रश्नपत्र 10 सिंतबर को होंगे अपलोड

उत्तर पुस्तिका को लेकर यह रही गाइडलाइन

हरदा। उच्च शिक्षा विभाग(Higher Education Department) के आदेश पर सोमवार को बीयू ने 2019.20 की स्नातक और स्नातकोत्तर की अंतिम परीक्षा(Last year) समय सारणी(Time Table) घोषित कर दी गई है। जिसकी परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली(Open book system) से होगी। जारी कार्यक्रम अनुसार समस्त स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष सेमेस्टर परीक्षा प्रश्नपत्र 10 सितम्बर को अपलोड कर दिए जाएगें। परीक्षार्थी 15 सितम्बर 2020 एवं 16 सितम्बर 2020 को अपनी उत्तर पुस्तिकाएं जमा कर सकते है।

प्रवेशपत्र करें अपलोड (Upload admit card)
स्नातक अंतिम वर्ष सेमेस्टर की जिन प्रश्नपत्रों की परीक्षाएं सम्पन्न हो चुकी थी। उनकी परीक्षाएं नहीं होगी। समस्त प्रश्नपत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एक साथ सुबह 8 बजे अपलोड किए जाएंगे। विद्यार्थी अपने प्रश्न पत्र चिंहित कर डाउनलोड करें। छात्र के माध्यम से अपने प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते है। लिखित उत्तर पुस्तिका जमा करने हेतु संग्रहण केन्द्रों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। ऐसे परीक्षार्थी जो अपनी उत्तरपुस्तिकाएं संग्रहणक केन्द्र में जमा नहीं कर पा रहे है या परिक्षेत्र से बाहर निवास कर रहे हैै। तो वह अपनी उत्तरपुस्तिका डाक व कोरियर के माध्यम से 16 सिंतबर तक महाविद्यालय पर भिजवा सकतें हैं

यह रही गाइडलाइन

1.उत्तपुस्तिका में अ, ब, स खंड के उत्तर सभी पेज पर लिखने हैं यानि अ के उत्तर एक पेज पर ब का दूसरे पेज पर रहेगा। वहीं शब्दो की सीमा 250 शब्द रहेगी।
2. केवल काले या नीले पेन से ही उत्तर लिखना होगा। केवल स्वलिखित उत्तर पुस्तिका ही स्वीकार की जाएगी।
3. जिले के बाहर के परीक्षार्थी परीक्षा के बाद निर्धारित समय में अग्रणी महाविद्यालय को उत्तर पुुस्तिकाएं डाक के माध्यम से जमा कर सकते हैं।
4. पुस्तिका संग्रहण की सूची भी एसआइएस और काॅलेज की बेवसाइड पर अपलोड कर दी जाएगी।
5. उत्तरपुस्तिका के प्रथम पेज पर मांगी जानकारी भरकर प्रवेश पत्र साथ में स्टेपल करें।
6. स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के असाइनमेंट का प्रश्नपत्र काॅलेज के पोर्टल और छात्र के ईमेल पर भेजा जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: