गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

त्योहार पर मिली खुशी, अब पक्के मकान में मनेगी इनकी दीपावली

इटारसी। शहर की उत्तरी सीमा से सटी ग्राम पंचायत सोनासांवरी (Gram Panchayat Sonasawari) के रहने वाले संतोष चौहान अब अपनी दीवाली पक्के मकान में मनायेंगे। उनको प्रधानमंत्री ने धनतेरस के दिन पक्के आवास का तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत नवनिर्मित 4.51 लाख से अधिक आवासों में हितग्राहियों का गृह प्रवेश धनतेरस पर्व पर आज 22 अक्टूबर को कराया है।
ग्राम सोनासांवरी के संतोष चौहान ने धनतेरस पर मिले पक्के आवास के तोहफे पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कच्चा मकान होने से बरसात के दिनों में बहुत परेशानी होती थी। घर के अंदर बरसाती पानी पहुंच जाता था। जिससे रात की नींद तक उड़ जाती थी। दूसरों के पक्के मकान देख कर मेरा भी सपना था कि पक्के मकान में रहूं। आर्थिक परेशानियां होने से पक्के मकान का सपना अधूरा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू होने के बाद आस जगी। मैंने भी आवेदन किया मेरे आवेदन की स्वीकृति हुई तब से ही खुशी होने लगी थी। धीरे-धीरे मेरा भी पक्का मकान बन गया। अब दीपावली का त्योहार शुरू हो रहा है। उससे पूर्व धनतेरस के शुभ दिन से मैं भी मेरे पक्के मकान में गृह प्रवेश कर रहा हूं। यह मेरे और परिवार के लि बहुत ही खुशी की बात है कि दीपावली पर्व पक्के मकान में मनाउंगा। मैं प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) का बहुत बहुत आभारी हूं। उन्हें धन्यवाद देता हूं।

जिले का कार्यक्रम निमसाडिय़ा में

आज नर्मदापुरम (Narmadapuram) में जिले के ग्राम निमसाडिय़ा (Village Nimsadiya) में 1478 हितग्राहियों ने उत्सवी माहौल में अपने नवनिर्मित पक्के घरों में प्रवेश किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थित में गृह प्रवेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम सतना जिले (Satna District) में हुआ। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण (Live Broadcast) जिला मुख्यालय सहित सभी जनपदों एवं ग्राम पंचायतों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों एवं अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति में देखा। नर्मदापुरम के ग्राम निमसाडिय़ा के हाईस्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भगवान दास सबनानी, विधायक नर्मदापुरम डॉ सीतासरन शर्मा, कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, जनपद अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे, पीयूष शर्मा, प्रसन्ना हर्ने, मंजुलता पटेल, छोटू पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। संचालन श्री भगवती चौरे ने किया।

ये बोले वक्ता

श्री सबनानी ने पूजन कर हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में देश और प्रदेश निरंतर उन्नति के सोपान छू रहा है। विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में जनता के कल्याण के कार्य के निरंतर जारी हैं। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम निमसाडिय़ां की मुख्य सड़क मार्ग बनाने की बात कही। जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में 1 अप्रैल 2022 से 14 अक्टूबर 2022 तक 1478 आवास निर्मित किय हैं। माखननगर तहसील में 409, बनखेड़ी में 143, नर्मदापुरम में 129, केसला में 254 पिपरिया में 140, सिवनीमालवा 308 एवं सोहागपुर में 95 आवास निर्मित किए गए है। इन नवनिर्मित आवासों में 22 अक्टूबर को हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया हैं।

मैं भी अब पक्के आवास में मनाऊंगा त्योहार : चौरे

Ashok Choure

इटारसी शहर की पश्चिम सीमा से सटे ग्राम मेहरागांव (Village Mehragaon) के अशोक चौरे ने कहा कि वह कई वर्षों से पहले कच्चे मकान में परिवार सहित रहते थे। मैं भी सोचता था कि मेरा मकान पक्का कब होगा। जो भी कमाई होती थी वह परिवार के पालन में खर्च हो जाती थी। इस कारण पक्के मकान का सपना पूरा नहीं हो पा रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इतनी अच्छी प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू हुई कि अन्य लोगों की तरह मुझे भी योजना की राशि प्राप्त हुई जिससे मेरा पक्का तैयार हो गया है। अब धनतेरस जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पर मेरा गृह प्रवेश हुआ है। इससे मैं और मेरा परिवार बहुत खुश है। मैं अपने परिवार के साथ देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बहुत धन्यवाद देता हूं कि मेरे पक्के मकान के सपने को पूरा कर दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!