हॉकी प्लेयर विवेक सागर ने एशियन गेम्स की जर्सी वर्धमान के बच्चों को दी

हॉकी प्लेयर विवेक सागर ने एशियन गेम्स की जर्सी वर्धमान के बच्चों को दी

इटारसी। वर्धमान विद्यालय (Vardhman Vidyalaya) दिन प्रतिदिन पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी अग्रणी होता जा रहा है । इसी तारतम्य में 14 अक्टूबर को वर्धमान विद्यालय के प्रार्थना सत्र में हॉकी खिलाड़ी एवं एशियन गोल्ड मैडल विजेता (Asian Gold Medal Winner) विवेक सागर प्रसाद (Vivek Sagar Prasad) को आमंत्रित किया।

विवेक सागर के साथ विद्यालय के चेयरमैन प्रशांत जैन (Prashant Jain), डायरेक्टर श्रीमती रचना जैन (Mrs. Rachna Jain), प्रशस्ति जैन (Prashasti Jain), प्राचार्या सुश्री वर्षा मिश्रा (Ms. Varsha Mishra), पूजा पटेल (Pooja Patel) व शिक्षक गण भी उपस्थित रहे। सर्वप्रथम विद्यार्थियों ने विवेक सागर का भारतीय परंपरा अनुसार तिलक लगाकर एवं पुष्प गुच्छों से स्वागत किया । उसके बाद जिला हॉकी संघ (District Hockey Association) के अध्यक्ष एवं स्कूल संचालक प्रशांत जैन ने विवेक सागर की उपलब्धियां बच्चों के साथ साझा की व उन्हें बधाई दी। विवेक सागर ने अपने खेल व खेल के प्रति समर्पण भाव को बताते हुए विद्यार्थियों को खेलों के महत्व को बताते हुए कहा कि,जीवन में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सफलता एवं अभ्यास की बहुत अधिक आवश्यकता होती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ शारीरिक गतिविधि के रूप में खेलों पर भी अवश्य ध्यान देना चाहिए।

विवेक सागर ने अपने उद्वोधन के पश्चात विद्यार्थियों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देकर विद्यार्थियों की जिज्ञासा को शांत किया। प्रार्थना सत्र की समाप्ति के पहले विद्यालय की प्राचार्या सुश्री वर्षा मिश्रा ने श्री सागर को अपना कीमती समय देने व विद्यार्थियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए के लिए धन्यवाद प्रेषित किया श्री विवेक सागर के विद्यालय में आगमन एवं उनसे मिलकर विद्यालय के सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षक – शिक्षिकाओं ने उनके मिलनसार व्यवहार की प्रशंसा की एवं उनसे प्रेरणा ली।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!