दो दर्जन गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने रैली निकाल दिया ज्ञापन

दो दर्जन गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने रैली निकाल दिया ज्ञापन

– हक को लेकर निकले गरीब आदिवासी किसान
इटारसी। आदिवासी ब्लॉक केसला (Tribal Block Kesla) मुख्यालय पर ब्लॉक के लगभग दो दर्जन गांव के कई सैकड़ों महिला-पुरुष किसानों ने केसला आम के बगीचे में एकत्र हुए और अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर रैली निकली।
रैली आम के बगीचे से शुरू होकर के थाने के सामने से होते हुए होली चौक केसला के बीच बाजार से होते हुए सीधे टप्पा तहसील केसला पहुंची। रैली में सभी नारे लगा रहे थे ‘हम अपना हक़ अधिकार मांगते नहीं किसी से भीख मांगते।’ कई महिला-पुरुष बैनर, तख्ती, झंडे लेकर चल रहे थे। तहसीलदार नहीं मिले तो आंदोलनकारी नाराज हो गये। तब इटारसी (Itarsi) से केसला एक घंटे की देरी से अतिरिक्त तहसीलदार सुश्री दीप्ति चौधरी ने किसानों के बीच आकर ज्ञापन लिया।
संगठन के नेता फागराम ने सबके सामने ज्ञापन पढ़कर सुनाया। उसके बाद एक-एक बिंदु पर तहसीलदार ने जवाब दिया कि मैं कलेक्टर (Collector) से चर्चा कर आप लोगों को अगले गुरुवार जवाब दे पाऊंगी। किसान आदिवासी संगठन (Farmer Tribal Organization) नेता फागराम का कहना है राज्य सरकार गरीब किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। गरीब किसानों को कल्याणकारी योजनाओं से वंचित कर रही है। ये ठीक नहीं है। अगर गरीब किसानों की समस्या जल्द हल नहीं हुई तो बड़ी लड़ाई की तैयारी करेंगे।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!