शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोपियों के मकान का अवैध हिस्सा ढहाया

शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोपियों के मकान का अवैध हिस्सा ढहाया

नर्मदापुरम। शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने एवं मारपीट के प्रकरण में आरोपियों के विरुद्ध जिला प्रशासन (District Administration) द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई। नर्मदापुरम कलेक्टर (Narmadapuram Collector) नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh) के निर्देशानुसार राजस्व एवं पुलिस विभाग के अमले ने आज शनिवार को अल सुबह आरोपी सोनू निमोदा (Sonu Nimoda) एवं मयंक निमोदा (Mayank Nimoda) के ग्राम मेहराघाट (Village Mehraghat) स्थित मकान के अवैध हिस्से को जेसीबी (JCB) से ढहाया है। एसडीएम नर्मदापुरम आशीष पांडे (SDM Narmadapuram Ashish Pandey) के नेतृत्व में संपूर्ण कार्रवाई की गई।

इस दौरान एसडीओपी इटारसी महेंद्र सिंह चौहान (SDOP Itarsi Mahendra Singh Chauhan), तहसीलदार शक्ति सिंह तोमर (Shakti Singh Tomar) सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग अमला उपस्थित रहा। एसडीएम श्री पांडे ने बताया कि आरोपी दोनों भाइयों के मकान में अवैध रूप से बनाए चार काम्पलेक्स को तोडऩे की कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि कल ही शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने और निजी वाहन चालक से मारपीट के प्रकरण में आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी और आज त्वरित कार्रवाई की गई है। शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न कर राजस्व एवं खनिज विभाग के अमले पर हमला करने और निजी वाहन चालक से मारपीट के प्रकरण में आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। घटना के आरोपी सोनू निमोदा एवं मयंक निमोदा के विरुद्ध देहात थाना नर्मदापुरम द्वारा धारा 353,186,323 एवं 34 के तहत अपराधिक प्रकरण दर्ज कराया है। इस मामले में गांव के कुछ संभ्रांत लोगों का कहना है कि मामले में और भी आरोपी शामिल हैं, लेकिन राजनीतिक रसूख के कारण वे बचते रहे हैं जबकि उनकी आपराधिक प्रवृत्ति है।

यह है संपूर्ण मामला

एसडीएम नर्मदापुरम आशीष पांडे ने बताया कि गुरुवार शाम को राजस्व अमला सीमांकन कार्य समाप्त करने के पश्चात ग्राम पांजराकला होते हुए तहसील कार्यालय नर्मदापुरम पहुंच रहे थे, तभी रास्ते में पांजराकला में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा पांजराकला जोड़ पर रेत से भरा हुआ ट्रेक्टर ट्राली पांजराकला के तरफ जा रहा था। जो राजस्व अमले की गाड़ी को देखकर ट्राली को छोड़ कर ट्रेक्टर लेकर भाग गया। जिसके बाद राजस्व के अमले द्वारा माइनिंग विभाग को कार्यवाही के लिए बुलाया गया। साथ ही अन्य ट्रेक्टर एवं प्राईवेट चालक छोटू गोस्वामी को ट्राली को ले जाने एवं अग्रिम कार्यवाही के लिए बुलाया गया। माइनिंग विभाग के अमले द्वारा ट्रैक्टर सहित ट्राली को चालक छोटू गोस्वामी को चलाने के लिए कहा तब वहां पर आरोपी सोनू निमोदा, मयंक निमोदा वहा पर आए और राजस्व व माईनिग विभाग की टीम पर हमला कर दिया व प्राईवेट चालक छोटू गोस्वामी को सोनू निमोदा, मयंक निमोदा ने उनके हाथ में पत्थर लेकर मारा जिससे छोटू को सिर में व शरीर में अन्य जगह चोटें आई हंै। छोटू गोस्वामी को नर्मदा अपना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार जारी है।। उक्त आरोपियों द्वारा राजस्व व माइनिंग टीम पर हमला कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई है जिसमें आरोपियों के विरुद्ध तत्काल वैधानिक कार्यवाही के लिए आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया गया है। नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस एसडीएम श्री पांडे ने बताया कि ग्राम पांजराकला में हुई घटना के संबंध में नायब तहसीलदार ग्रामीण श्रीमती कीर्ति प्रधान द्वारा घटना की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी गई। जिस पर उन्हें अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!