गर्ल्स कॉलेज में सात दिनी कौशल विकास प्रशिक्षण का शुभारंभ

इटारसी। शासकीय कन्या महाविद्यालय, इटारसी में स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के अंतर्गत सात दिवसीय कौशल विकास प्रशिक्षण का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। यह प्रशिक्षण अमेरिकन इंडियन फॉउंडेशन, गुरूग्राम (हरियाणा) संस्था द्वारा नीरज साहू द्वारा दिया जा रहा है।

प्रथम दिवस पर प्रोजेक्टर के माध्यम से रिज्यूमे बनाने का प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण हेतु 355 छात्राओं का पंजीयन किया। जिन छात्राओं का पंजीयन किया है। उन छात्राओं को संस्था द्वारा प्लेसमेंट भी दिया जावेगा। इस अवसर पर डॉ. आरएस मेहरा ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण में अधिक से अधिक छात्राओं को भाग लेना चाहिये जिससे उनका भविष्य सुनिश्चित हो सके। स्वामी विवेकानंद प्रकोष्ठ प्रभारी स्नेहान्सु सिंह ने कहा कि कौशल विकास से उत्तम भविष्य संभव होगा तथा महाविद्यालय भविष्य में इस प्रकार की गतिविधिया संचालित करता रहेगा।
डॉ. हरप्रीत रंधावा ने कहा कि स्किल्स से छात्र अपनी जिंदगी की किसी भी ऊंचाइयों को छू सकते हैं। यदि छात्र के पास किसी भी तरह की डिग्री है तो वह सिर्फ इन डिग्रियों से अपनी सफलता तक नहीं पहुंच सकते। इसके लिए उन में सॉफ्ट स्किल होना बहुत ही जरूरी है। सॉफ्ट स्किल्स से वह अपनी जिन्दगी की हर वो ऊंचाई हासिल कर पाएंगे, जिसके बारे में वह सोच भी नहीं सकते। हर फील्ड में सॉफ्ट स्किल का होना जरूरी है। छात्राओं को प्रशिक्षण प्ररांभ होने की शुभकॉमना देकर उज्ज्वल भविष्य की कॉमना की। डॉ. संजय आर्य ने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण से छात्राओं में आत्म विश्वास की भावना उत्पन्न होती है। इस अवसर पर मंजरी अवस्थी, अमित कुमार, रविंद्र चौरसिया, डॉ. शिरीष परसाई, डॉ. मुकेश चंद्र बिष्ट, डॉ. नेहा सिकरवार, हेमन्त गोहिया, क्षमा वर्मा, प्रिया कलोसिया, रश्मि मेहरा, राजेश कुशवाह एवं छात्राएं उपस्थित थीं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!