रोटरी-इनरव्हील की रंगोली प्रतियोगिता में दिखाई भारत की ताकत

रोटरी-इनरव्हील की रंगोली प्रतियोगिता में दिखाई भारत की ताकत

इटारसी। रोटरी क्लब (Rotary Club) एवं इनरव्हील क्लब (Innerwheel Club) द्वारा हर वर्ष दीप पर्व के अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता (Rangoli Competition) का आयोजन धनतेरस पर किया जाता है। इस वर्ष भी यह प्रतियोगिता जारी है। प्रतिभागियों ने अपनी रंगोली कला के माध्यम से भारत की ताकत को प्रदर्शित किया है।

रंगोली के माध्यम से विश्व पटल पर भारत (India) की ताकत को जी-20 के माध्यम से और चंद्रयान (Chandrayaan) के माध्यम से प्रदर्शित किया है। आज शुक्रवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा है। लाइन क्षेत्र में पहली लाइन से तेहरवीं लाइन, सराफा बाजार, छोटा सराफा में रंगों एवं कला से भरपूर रांगोली प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कारों के साथ ही 10 प्रोत्साहन पुरस्कार दिए जायेंगे।

लाइन एरिया के बाहर के प्रतियोगियों हेतु 9 वी लाइन में स्थान आरक्षित किया गया है। यहां वह अपनी रंगोली सजाकर प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। रंगोली आयोजन के संयोजक दीपक जैन (Deepak Jain) एडवोकेट, ललित अग्रवाल (Lalit Agarwal), दीपक अग्रवाल (Deepak Agarwal) सूर्या एवं इटारसी रोटरी क्लब अध्यक्ष नारायण चौरसिया (Narayan Chaurasia) हैं। साथ ही इनरव्हील क्लब की सभी सदस्य इस कार्यक्रम के आयोजन में सहभागी हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!