BREAK NEWS

बारिश को देखते मतदान केंद्रों पर ये तैयारियां करने निर्देश

बारिश को देखते मतदान केंद्रों पर ये तैयारियां करने निर्देश

– कलेक्टर ने टीएल बैठक में रिटर्निंग आफिसर्स को दिये निर्देश
इटारसी/नर्मदापुरम। बारिश को ध्यान में रखते हुए सभी निकाय अन्तर्गत मतदान केंद्रो पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए। बारिश के कारण मतदान की कार्यवाही प्रभावित न हो यह सुनिश्चित करें। केंद्रों पर वाटर प्रूफ टैंट (Water Proof Tents) लगवाएं।
यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह (Collector and District Election Officer Neeraj Kumar Singh) ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष (Collectorate Hall) में आयोजित समय सीमा की बैठक में सभी रिटर्निंग ऑफिसर (Returning Officer) नगरीय निकाय को दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में 13 जुलाई को होने वाले जिले के नगरीय निकाय नर्मदापुरम (Narmadapuram), माखननगर (Makhannagar), सिवनीमालवा (Seonimalwa), पिपरिया (Pipariya) एवं बनखेड़ी (Bankhedi) में मतदान की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित किया कि इन निकायों में सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची वितरित की जाना सुनिश्चित कराएं। कोई भी मतदाता ऐसा न हो जिसे मतदात पर्ची न मिली हो। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने निकायों में ईवीएम (EVM) की कमीशनिंग (Commissioning), मतपत्रों की जांच एवं निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र, व्यय लेखा परीक्षण के संबंध में भी जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी निकायों में सेक्टर ऑफिसर (Sector Officer) को रिजर्व ईवीएम (Reserve EVM) का भी वितरण किया जाएं। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने वन महोत्सव अंतर्गत किए जाने वाले पौधारोपण की कार्ययोजना की विस्तार से जानकारी ली । उन्होंने वन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, उद्यानिकी, रेशम सहित अन्य विभागों को निर्धारित लक्ष्य अनुसार पौधारोपण किए जाने के निर्देश दिए।

हर घर तिरंगा अभियान के लिए सम्मेलन

11 अगस्त से 17 अगस्त तक संचालित होने वाले ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के संबंध में कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित किया कि सभी ग्राम पंचायत स्तर पर नवनिर्वाचित सरपंचों के सम्मेलन आयोजित कर उन्हें इस अभियान के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाए। इसी तरह शहरी क्षेत्रों में पार्षदों को भी अभियान से जोड़ें। उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (Sub-Divisional Officer Revenue) को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में समस्त एनजीओ (NGO), सामाजिक संगठन व अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ बैठक कर उन्हें अभियान में सहभागी बनाएं और उनके लक्ष्य निर्धारित करें। औद्योगिक संस्थानों को भी इस अभियान से जोड़ा जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया सीएम हेल्प लाइन (CM Helpline) के प्रकरणों के निराकरण में कोताही न बरते। तत्परता से इन प्रकरणों का निराकरण किया जाए। बैठक में वन मंडल अधिकारी डीके वासनिक, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!