जेडी लोक शिक्षण ने किया सोहागपुर के स्कूलों का निरीक्षण

जेडी लोक शिक्षण ने किया सोहागपुर के स्कूलों का निरीक्षण

  • – बोर्ड परीक्षा परिणाम सुधारने के निर्देश, अटैचमेंट शिक्षकों की मांगी जानकारी

नर्मदापुरम। शिक्षा विभाग कक्षा दसवीं एवं कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम सुधारने की कयावद में जुट गया है। नर्मदापुरम संभाग में कक्षा दसवीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम सुधारने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण नर्मदापुरम संभाग श्रीमती भावना दुबे ने विकासखंड सोहागपुर के शासकीय सीएम राईज स्कूल, कन्या शाला, बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शोभापुर, कन्या शाला शोभापुर का आकस्मिक निरीक्षण किया और संबंधित प्राचार्य को कक्षा दसवीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम सुधारने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

संयुक्त संचालक ने शालाओं में प्रयोगशाला कक्षा, पुस्तकालय कक्ष, स्कूल परिसर की साफ सफाई का भी निरीक्षण किया तथा शाला में दर्ज छात्र-छात्राओं तथा उपस्थित छात्र-छात्राओं की जानकारी भी ली। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के परिणाम सुधारने प्रतिदिन संभाग के हाई स्कूल एवं हायर सैकंड्री स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा। यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही पाई जाती है तो अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।

संभाग के जिला शिक्षा अधिकारी नर्मदापुरम, हरदा तथा बैतूल से शिक्षकों के अटैचमेंट समाप्त करने के लिए सात दिन में जानकारी मांगी है। यदि शिक्षकों का अटैचमेंट पाया जाता है तो संकुल प्राचार्य संबंधित प्राचार्य के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि 6 दिसंबर 2023 से कक्षा 9वी से लेकर 12वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षाएं हैं तथा फरवरी 2024 में कक्षा 10वीं एवं 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं होना है, इसलिए निदानात्मक कक्षाएं लगाकर पाठ्यक्रम को पूर्ण किया जाए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!