इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में जीत सिंह ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल

इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में जीत सिंह ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल

विशाल यादव टॉप फाइव और हेमंत टॉप 10 में रहे
इटारसी।
हिमालया स्टेलियोन स्पोर्ट्स एंड फिटनेस फेस्टिवल (Himalaya Stallion Sports & Fitness Festival) द्वारा दिल्ली (Delhi) में आयोजित इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता (International Body Building Competition) में नर्मदा अंचल के तीन खिलाडिय़ों ने अपना परचम लहराया है।

नर्मदापुरम संभाग (Narmadapuram Division) में पहली बार जीत सिंह ठाकुर (Jeet Singh Thakur) ने 85 किलो वजन में सिल्वर मेडल जीता है, वहीं विशाल यादव (Vishal Yadav) 70 किलोग्राम वजन में टॉप फाइव में और हेमंत नारायण (Hemant Narayan) ने टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। इन तीनों खिलाडिय़ों के इटारसी (Itarsi) पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। जिम के संचालक मुकेश मालवीय ने बताया कि दिल्ली के प्रगति मैदान में तीन दिवसीय इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में विश्व के प्रमुख देशों के लगभग 400 प्रतियोगियों ने इसमें हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में नर्मदा संभाग से पहली बार 3 खिलाड़ी शामिल हुए मुकेश मालवी के मार्गदर्शन में जीत सिंह ठाकुर ने इस बड़ी प्रतियोगिता में 85 किलो वजन में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है।

70 किलाग्राम वजन में विशाल यादव ने पांचवा और हेमंत नारायण ने टॉप 10 शामिल होकर शहर और नाम रोशन किया है। मुकेश मालवीय ने बताया कि यह पहला अवसर है, जब जिले के किसी प्रति योगी ने अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में मैडल प्राप्त किया हो। मालवीय ने बताया कि इन प्रतियोगियों ने अपनी बॉडी नेचुरल ढंग से बनाई है किसी प्रकार की दवा और ड्रग्स का उपयोग नहीं किया है। तीनों खिलाडिय़ों के इटारसी पहुंचने पर विजय जुलूस निकालकर उनका जोरदार स्वागत किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!