पत्रकारिता लोकतंत्र को जिंदा रखती है, दिशा भटके तो मार भी देती है

पत्रकारिता लोकतंत्र को जिंदा रखती है, दिशा भटके तो मार भी देती है

  • – श्री प्रेमशंकर दुबे स्मृति दिवस पर विधायक डॉ. शर्मा ने दिया पत्रकारों को सुझाव
  • – नर्मदापुरम के टीवी जर्नलिस्ट आशीष मालवीय को प्रेमशंकर दुबे स्मृति सम्मान मिला

इटारसी। पत्रकारिता सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से की जाती है, नकारात्मक पत्रकारिता से कुछ लाभ है तो कुछ नुकसान भी हैं। इसकी एक सीमा होना चाहिए। इन चुनावों में मैंने नकारात्मक पत्रकारिता का भी एक रूप देखा है, पत्रकारिता से ऐसी उम्मीद कभी नहीं की जानी चाहिए। लेकिन, जनता ने इसे समझा और उसे नजरअंदाज करके मुझे जीत का आशीर्वाद दिया।

यह बात आज यहां श्री प्रेमशंकर दुबे स्मृति पत्रकार भवन (Shri Premshankar Dubey Smriti Patrakar Bhavan) में राष्ट्रीय नर्मदापुरम पत्रकार संघ (National Narmadapuram Journalist Association) द्वारा श्री प्रेमशंकर दुबे की स्मृति में उनकी पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने कही। विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैंने श्री प्रेमशंकर दुबे जी के साथ काम किया है, उनके काम के तरीके को नजदीक से देखा है, उनके काम, बेवाकता को देखा। उनकी भाषा में क्रोध नहीं रोष होता था, जिसमें भी सीख होती थी। आज के पत्रकारों को उनसे प्रेरणा लेना चाहिए। पत्रकारिता लोकतंत्र को जिंदा भी रखती है और यदि दिशा भटके तो उसे मार भी सकती है। उन्होंने दादा प्रेमशंकर दुबे के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

स्वागत उद्बोधन नर्मदापुरम पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष रोहित नागे (Rohit Nage) ने दिया। कार्यक्रम में नगर पालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत (Nirmal Singh Rajput) भी बतौर अतिथि मौजूद रहे। इससे पूर्व अतिथियों ने दादा प्रेमशंकर दुबे के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। नर्मदापुरम पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद पगारे, वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र सोनी, शिव भारद्वाज, साहित्कार विनोद कुशवाह, सतीश अग्रवाल सांवरिया, श्रीमती राधा मैना, रमेश के साहू, अवध पांडेय, जगदीश मालवीय, कृष्णा राजपूत, बसंत चौहान, अरविंद शर्मा, राजकुमार बावरिया, राहुल शरण, दिलीप शर्मा, खेमराज परिहार, कन्हैया गोस्वामी, बलराम मिश्रा, मंगेश यादव, दिव्यांशु जायसवाल, घनश्याम तिवारी, राजेश चौहान, संजीव यादव आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे (Pankaj Chaure) ने कहा कि मीडिया की समाज को दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आपके माध्यम से ही हमें समस्याओं और कमियों का पता चलता है और हम उसमें सुधार का काम करते हैं, कठिन परिस्थितियों में भी आप पत्रकारिता के माध्यम से समाज को सही दिशा देने का काम करते हैं। संचालन कार्यक्रम संयोजक भूपेन्द्र विश्वकर्मा (Bhupendra Vishwakarma) ने तथा आभार प्रदर्शन संघ के कोषाध्यक्ष राजेश दुबे ने किया।

आशीष मालवीय का सम्मान

इस वर्ष का श्री प्रेम शंकर दुबे स्मृति राज्य स्तरीय पत्रकारिता पुरस्कार नर्मदा पुरम के टीवी जर्नलिस्ट आशीष मालवीय को प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने आशीष मालवीय को शॉल-श्रीफल, स्मृति चिह्न और सम्मान पत्र भेंट करके सम्मानित किया। सन् 2002 से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आशीष मालवीय ने पत्रकारिता प्रारंभ की एवं देश तथा राज्य के कई न्यूज चैनलों में कार्य किया। वर्तमान में एबीपी न्यूज के नर्मदा पुरम ब्यूरो का दायित्व देख रहे हैं। आशीष मालवीय जिला स्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार हं एवं कोरोना कार्यकाल में आपकी रिपोर्टिंग से प्रभावित होकर प्रसार भारती ने राष्ट्रीय स्तर पर आपको सम्मानित किया था।

विधायक डॉ. शर्मा का सम्मान

नर्मदापुरम पत्रकार संघ की ओर से छटवी बार विधायक बनने और दूसरी हैट्रिक लगाने पर विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा का भी इसी कार्यक्रम में सम्मान किया गया। संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने डॉ. शर्मा को शॉल-श्रीफल भेंट करके उनका सम्मान किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!