मेहरागांव में अंजना पाल, सोनासांवरी में सीताचरण शर्मा उपसरपंच निर्वाचित

मेहरागांव में अंजना पाल, सोनासांवरी में सीताचरण शर्मा उपसरपंच निर्वाचित

इटारसी। ग्राम पंचायत मेहरागांव और सोनासांवरी में आज उप सरपंच पद के लिए चुनाव हुए। मेहरागांव पंचायत में उपसरपंच पद पर अंजना मुन्ना पाल ने जीत दर्ज की है तो वहीं ग्राम पंचायत मेहरागांव में सीताचरण शर्मा को निर्विरोध उपसरपंच चुना गया है।

जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत मानी जाने वाली ग्राम पंचायत मेहरागांव में मुकाबड़ा कड़ा था। यहां शशि यादव और अंजना पाल के बीच कड़ा मुकाबला हुआ और जीत मात्र एक वोट से हुई। तैयारियां दोनों तरफ से पिछले कई दिनों से चल रही थी। अंजना मुन्ना पाल के लिए जोनल रेल उपयोगकर्ता समिति के सदस्य राजा तिवारी और स्वयं सरपंच जित्तू पटेल ने लॉबिंग की थी।

रोचक मुकाबले में अंजना पाल महज एक वोट से उपसरपंच चुनी गयीं। इधर शहर से सटी दूसरी पंचायत सोनासांवरी में उपसरपंच के चुनाव सर्वसम्मति से हुए और सभी ने एकराय होकर सीताचरण शर्मा को निर्विरोध उपसरपंच चुना लिया।

Sitacharan Sharma

बता दें कि ये दोनों ग्राम पंचायत शहर से सटी हैं और यहां की राजनीति भी बहुत हद तक शहर से प्रभावित हैं। ग्राम पंचायत मेहरागांव शहर के पश्चिमी हिस्से से केवल एक पहाड़ी छोटी नदी के दूसरी तरफ है, इसकी सीमा शहर से लगी हुई है तो ग्राम पंचायत सोनासांवरी भी नगर की उत्तरी सीमा में पहाड़ी नाला के दूसरी तरफ है। शहरी आबादी और ग्रामीण आबादी में दोनों ग्रामों में दो से ढाई सौ मीटर का ही फासला है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!