प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मासिक बैठक और नववर्ष मिलन समारोह किया

इटारसी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन इटारसी की मासिक बैठक जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज की अध्यक्षता में ग्रीन पॉइंट स्कूल सूरज गंज में आयोजित हुई जिसमें सभी संचालकों ने स्कूल से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर नव वर्ष मिलन समारोह भी रखा गया जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे अतिथि के रूप में उपथित हुए। संरक्षक दीपक अग्रवाल, राममोहन मलैया एवं प्रकाश खंडेलवाल के विशेष आतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर नपाध्यक्ष श्री चौरे ने कहा कि आप सभी स्कूल संचालक पारिवारिक रूप से संगठित होकर इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित हैं, जिसे देखकर मन प्रफुल्लित हो गया। आपके स्कूल से शिक्षा प्राप्त कर जब विद्यार्थी किसी अच्छे जॉब में जाता है या किसी शासकीय पद पर पहुंचता है तो बड़े ही गर्व की अनुभूति होती है।

मैं भी एक आईटीआई का संचालन करता हूं। इस नाते मैं भी आपके संगठन का एक अंग हूं। सचिव नीलेश जैन ने पूर्व सूचित एजेंडा के सभी बिंदु बैठक में उपस्थित सभी को सुनाया जिसमें प्रमुख बिंदु नवीन एवं मान्यता नवीनीकरण में सुरक्षा निधि के संबंध में, आरटीई फीस प्रतिपूर्ति 2021-22, कक्षा 5 वी एवं 8 वी की बोर्ड परीक्षा के संबंध में चर्चा, नए सत्र में बिना टीसी के प्रवेश न दिया जाये, साथ ही बीच सत्र से किसी अन्य स्कूल के शिक्षक को अपॉइंटमेंट दिया जाये।

अध्यक्ष जाफऱ सिद्दीकी ने कहा कि आरटीई फीस प्रतिपूर्ति एवं नवीन मान्यता या मान्यता नवीनीकरण के संबंध में 16 जनवरी 23 को जारी पत्र के अनुसार प्राथमिक एवं माध्यमिक स्तर तक मान्यता लेने पर 250 विद्यार्थियों तक 30000 एवं 250 से अधिक पर 40000 रुपए की सुरक्षा निधि एफडीआर के माध्यम से जमा का आरएस के द्वारा परिपत्र जारी हुआ है जिसका एसोसिएशन विरोध करती है। यह राशि हटाने के लिए जल्द ही एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल आरएसके भोपाल के डायरेक्टर से मिलेगा और ज्ञापन देगा।

जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज ने कहा कि हम स्कूलों की समस्या के समाधान के लिए हमेशा तत्पर हैं। चाहे इसके लिए किसी भी स्तर तक लड़ाई लडऩा पड़े, उन्होंने कहा कि सभी संगठन साथ मिलकर स्कूल हित में राज शिक्षा केंद्र और सरकार के सामने अपना पक्ष रखेंगे आवश्यकता पडऩे पर आंदोलन भी करेंगे। संरक्षक दीपक अग्रवाल ने कहा कि बीच सत्र से यदि कोई एडमिशन जिस स्कूल से आ रहा है तो पहले उस स्कूल से उसकी जानकारी एवं अनापत्ति प्राप्त कर ले और फिर प्रवेश दें, ताकि किसी भी स्कूल को फीस का नुकसान न उठाना पड़े, साथ ही एक समस्त बिंदुओं का परिपत्र भी बनाया जाए और एसोसिएशन इसे सभी स्कूल में भेज दें, जिसका पालन संगठन के सभी स्कूल करें।

बैठक में घनश्याम शर्मा, लोकेन्द्र साहू, आरके गौर, प्रशांत चौबे, रितेश शर्मा, प्रदीप जैन, रविशंकर नागर, रुबिन फ्लिक्स, दीपक दुगाया, आरती जैसवाल, मनीता सिद्दीकी, सरोज चौहान, गुंजन जैन, कीर्ति कनौजिया, नमिता शर्मा, मंजू ठाकुर, संध्या जैन, मीना परसाई, अनुषा शर्मा, उमाशंकर तिवारी, गजानन बोरिकर, मुकेश तिवारी, रजत प्रधान उपस्थित रहेद्य उपस्थित सभी जनों का आभार बैठक के आयोजक ग्रीन प्वाइंट स्कूल के संचालक रितेश शर्मा ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!