सोमवार, जून 24, 2024

LATEST NEWS

Train Info

आधा सैंकड़ा से अधिक बच्चे गांधी मैदान पर ले रहे हॉकी का प्रशिक्षण

इटारसी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहयोग से जिला हॉकी संघ द्वारा ग्रीष्मकालीन हॉकी प्रशिक्षण शिविर गांधी स्टेडियम में चल रहा है। इस शिविर में आधा सैंकड़ा से अधिक बच्चे प्रतिदिन हॉकी खेल सीखने आ रहे हैं और शहर के अनेक गणमान्यजन इन बच्चों को मोटीवेट करने के लिए पहुंचते हैं। भारतीय जनता पार्टी के नगर उपाध्यक्ष एवं श्री इच्छापूर्ति गणेश युवा मंडल के अध्यक्ष सन्नी छाबड़ा ने गांधी मैदान पहुंचकर इन बच्चों से मुलाकात कर उनको प्रेरक उद्बोधन दिया।

इस मौके पर कोच कन्हैया गुरयानी, दीप सिंह ठाकुर, मयंक जेम्स सहित डीएचए के सदस्यों ने उनका स्वागत किया। बच्चों से श्री छाबड़ा ने कहा कि आप मन लगाकर सीखें, गलती होने पर प्रयास करें कि उसे दोहराया नहीं जाए, बहुत से लोग गलती करने पर दूसरों को दोष देने लगते हैं। इसके बजाय अपनी गलतियों की जिम्मेदारी लें और उन्हें सुधारकर सीखने और खिलाड़ी के रूप में आगे बढऩे के तरीके के रूप में उपयोग करें। उन्होंने कहा कि जीतने का मतलब है कि आप लंबे समय तक कड़ी मेहनत करने और इस खेल के लिए अपना अधिक से अधिक श्रम देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि शिविर में सीखने के लिए कोच जो बता रहे हैं, उनको ध्यान से सुनें शॉर्टकट मैथड के विषय में नहीं सोचना है। प्रशिक्षण में आपको अधिक मेहनत करनी होती है तथा इस प्रकार प्रशिक्षण करना होता है जैसे कि आप दूसरे स्थान पर हों तथा खेलों में इस आत्मविश्वास और आश्वासन के साथ खेलें कि आपने कभी हार नहीं मानी है। उन्होंने कहा कि अभी सीखने को लक्ष्य बना लें, फिर जीतने का लक्ष्य सामने होगा। आप जीवन में भी बिना लक्ष्य के नहीं जीत सकते।

बता दें कि गांधी मैदान पर एक माह का ग्रीष्मकालीन हॉकी प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। यहां हॉकी फीडर सेंटर के अलावा शिविर में भी बड़ी संख्या में बच्चे हॉकी सीखने आ रहे हैं, जिन्हें जिला हॉकी संघ के कोच और सीनियर प्लेयर्स हर रोज हॉकी से जुड़ी चीजें बता रहे हैं ताकि ये बच्चे उनको सीखकर जीवन में इस खेल से जुड़कर अपना भविष्य भी बना सकें।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!