कुबरेश्वर धाम की कावड़ यात्रा में मां के बेटे जागरण समिति ने दी भजनों की प्रस्तुति

कुबरेश्वर धाम की कावड़ यात्रा में मां के बेटे जागरण समिति ने दी भजनों की प्रस्तुति

– चलित वाहन में गायकों के भजनों ने शिव भक्ति की अलख जगाई

इटारसी। श्रावण के पवित्र माह में श्री विट्ठलेश सेवा समिति (Shri Vithalesh Seva Samiti) एवं अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पं.प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) सीहोर वाले के सानिध्य में भव्य कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया। कुबरेश्वर धाम (Kubareshwar Dham) में आए लाखों शिव भक्तों की मौजूदगी में पं. मिश्रा एवं शिवभक्त मंडल (Shivbhakt Mandal) द्वारा सीवन नदी (Siwan River) से कुबरेश्वर धाम तक कावड़ यात्रा निकाली गई।

इस कावड़ यात्रा में नर्मदांचल (Narmadanchal) के दिव्यांग भजन गायक कलाकार मां के बेटे जागरण समिति के संचालक आलोक शुक्ला ((Alok Shukla)) एवं साथी गायक कलाकारों को भी अपनी सुमधुर आवाज में भजनों की प्रस्तुति देने का अवसर मिला। कावड़ यात्रा में शामिल एक चलित वाहन में मां के बेटे जागरण समिति को आमंत्रित किया गया था। शुक्ला ने बताया कि आयोजन में शामिल देश के विभिन्न राज्यों से आए करीब 10 लाख श्रद्धालुओं की मौजूदगी में शिव भजनों की प्रस्तुति का अवसर मिला। शिव भजनों पर कांवढ़ यात्रियों ने जमकर नृत्य कर पूरे माहौल को शिवमय कर दिया, इससे पूर्व गुरुपूर्णिमा के अवसर पर सुंदरकांड पाठ का वाचन भी कुबरेश्वर धाम में मां के बेटे जागरण समिति ने किया था।

इस आयोजन में गायक कलाकार पं.आलोक शुक्ला, वीणा ठाकुर, हिना सिंह (छत्तीसगढ़), पवन शुक्ला, वीरेन्द्र सिंह, शुभम अवस्थी, राधे सोलंकी, बाबू भाई, विजय देव्हारे, सूरज पचलानिया, शैलेन्द्र डोंगरे, अंकित सरनेकर ने अपनी प्रस्तुति दी। शुक्ला ने बताया कि इस आयोजन को लेकर एक सप्ताह से तैयारियां की जा रही थीं, सुबह 6 बजे सीहोर जिले की सीवन नदी का पवित्र जल लेकर श्रद्धालुओं ने कुबरेश्वर धाम के लिए प्रस्थान किया। लाखों श्रद्धालुओं ने अपने कांधे पर कावड़ रखकर कुबरेश्वर धाम यात्रा कर यहां भगवान शिव का जलाभिषेक किया। जगह-जगह कावड़ यात्रा का स्वागत किया। शिव भजनों की प्रस्तुति ने श्रद्धालुओं को भावविभोर कर दिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!