नगरपालिका अध्यक्ष ने ओझापुरा में जाकर देखी शबरी गौशाला

नगरपालिका अध्यक्ष ने ओझापुरा में जाकर देखी शबरी गौशाला

-पंडित रामेश्वर प्रसाद शर्मा सर्व ब्राम्हण समाज अध्यक्ष जितेंद्र ओझा सहित अन्य नागरिकों को कराया गौशाला का भ्रमण

इटारसी। केसला ब्लॉक (Keshla Block) में ओझापुरा गांव के समीप कथावाचक पंडित रामेश्वर प्रसाद शर्मा (Pandit Rameshwar Prasad Sharma) की गौशाला का निरीक्षण नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Choure) ने किया। पं. रामेश्वर प्रसाद शर्मा उन्हें अपने साथ गौशाला दिखाने के लिए ले गए थे।

पंडित रामेश्वर प्रसाद शर्मा ने यह गौशाला नगरपालिका को कुछ समय के लिए संचालन के लिए देने पर सहमति जताई है। इसी तारतम्य में यहां निरीक्षण किया गया। इस दौरान सर्व ब्राम्हण समाज के जिला अध्यक्ष जितेंद्र ओझा, नगरपालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत, पार्षद जिमी कैथवास, पूर्व पार्षद राजकुमार यादव, ब्राह्मण समाज के सुनील बाजपेयी सहित अन्य मौजूद थे।

यहां पं. शर्मा ने नगरपालिका अध्यक्ष को गौशाला का भ्रमण कराया। करीब 18 एकड़ क्षेत्र में फैली गौशाला में उन्होंने वह स्थान बताया जहां पर गौवंश को रखा जा सकता है और उनके पेयजल की व्यवस्था के लिए लगा टयूबवेल व यहां बनाए गए तालाब का निरीक्षण उन्होंने कराया। पूरा 18 एकड़ के क्षेत्र में तार की फेसिंग है, कुछ एरिया में जंगल है, जहां पर गाय के लिए घास का प्रबंध है।

पं. शर्मा ने नगरपालिका अध्यक्ष को बताया कि ठंड तक तो सबकुछ हरियाली व पानी की अच्छी व्यवस्था रहती है, इसके बाद यहां दिक्कतें आती हैं, इसलिए गौवंश के लिए घास व पानी का प्रबंध करना पड़ेगा। गौशाला इटारसी से करीब 25 किलोमीटर दूर है। नगरपालिका अध्यक्ष ने यहां भ्रमण के दौरान देखा कि क्या-क्या व्यवस्थाएं गौशाला संचालन के लिए नगरपालिका को करनी होगी। परिषद के सदस्यों के साथ बैठकर वह इसकी चर्चा भी करेंगे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!