BREAK NEWS

नगर पालिका जल्द से जल्द सफाईकर्मियों की भर्ती करे : कापरे

नगर पालिका जल्द से जल्द सफाईकर्मियों की भर्ती करे : कापरे

इटारसी। संसाधनों के अभाव और सफाई कामगारों की कमी से जूझती हुई नगर पालिका परिषद इटारसी (Nagar Palika Parishad Itarsi) के बिगड़ते हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए वार्ड 16 के पार्षद अमित कापरे ने सफाई कामगारों की नियुक्ति के संबंध में एक पत्र नगर पालिका अध्यक्ष एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी (Chief Municipal Officer) श्रीमती हेमेश्वरी पटले को लिखा।
पत्र के हवाले से कापरे ने नगर पालिका अध्यक्ष (Municipality President) पंकज चौरे से कहा कि हाल ही में संपन्न नगरीय निकाय चुनाव में उनकी गरिमामय ताजपोशी अध्यक्ष के पद पर हुई है। ऐसे में आम जनमानस की उम्मीदों की कसौटी पर खरा उतरना उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा।एक जनप्रतिनिधि होने के नाते लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। जिस तरह प्रत्येक वार्ड में घूम कर आप शहर के नागरिकों की समस्याओं का संज्ञान ले रहे हैं इस हेतु आप बधाई के पात्र हैं।
कापरे ने बताया कि विगत 2014 की परिषद के बाद से 8 वर्षों में करीब 40 सफाई कामगार सेवानिवृत्त हो चुके हैं। किंतु नगर पालिका द्वारा रिक्त पदों की भरपाई के लिए इन वर्षों में कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। साथ ही इन बीते वर्षों में कई नई कालोनियों का निर्माण और भौगोलिक रूप से शहर की सीमाओं में भी वृद्धि हुई है।
ऐसे में कर्मचारियों की कमी एक जटिल समस्या बन सकती है। वर्तमान में नगर पालिका में 109 सफाई कामगार है। जिनमे नियमित, स्थाई कर्मी और दैनिक वेतन भोगी तीन अलग-अलग समन्वय में है। तिस पर इन्हीं सफाई कामगारों में से नगर पालिका द्वारा सुपर विजन के लिए भी निरीक्षक रखे गए हैं।
कापरे ने कहा कि विशेष रूप से उन वार्डों पर ध्यान केंद्रित करें जो क्षेत्रफल के दृष्टिकोण से बड़े हैं और वहां अधिक सफाई कामगारों की आवश्यकता है। पत्र के माध्यम से उन्होंने निवेदन किया कि शीघ्र अतिशीघ्र सफाई कामगारों की नियुक्ति किसी भी मद में करने की कृपा करें। जिससे शहर की स्वच्छता और सुंदरता बरकरार रहे।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!