नगरपालिका कराएगी स्ट्रीट डॉग की नसबंदी, टेंडर जारी होंगे

नगरपालिका कराएगी स्ट्रीट डॉग की नसबंदी, टेंडर जारी होंगे

  • – सिटी थाने के सामने से स्टेशन तक रोड का होगा कायाकल्प
  • – नेशनल हॉकी चैम्पियनशिप में डीएचए को सहयोग करेगी नपा

इटारसी। नगर पालिका में पीआईसी आज शाम आयोजित हुई। पीआईसी की बैठक में शहर विकास, सौंदर्यीकरण, हॉकी को बढ़ावा देने के अलावा कर्मचारियों के हितों में निर्णय लिए। पीआईसी ने तय किया कि शहर की सड़कों पर घूमने वाले स्ट्रीट डॉगों की नसबंदी नगरपालिका कराएगी। इसके लिए मान्यता प्राप्त एनजीओ व कंपनियों को टेंडर के जरिए नगरपालिका यह नसबंदी का कार्य देगी।

बैठक में सीएमओ रितु मेहरा, सभापति कल्पेश अग्रवाल, गीता पटेल, राकेश जाधव, मीरा यादव, मंजीत कलोसिया, उपयंत्री मुकेश जैन, आदित्य पांडे, मयंक अरोरा सहित अन्य मौजूद थे। इसी तरह इटारसी की मुख्य रोड सिटी थाने के सामने से रेलवे स्टेशन तक की रोड का सौंदर्यीकरण नगरपालिका परिषद कराएगी। पीआईसी ने इस पर निर्णय लिया है। नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया इटारसी रेलवे स्टेशन को अमृत योजना के तहत बनाया जा रहा है, इसलिए इस रोड का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, क्योंकि यह रोड शहर का आइना है। नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि गणतंत्र दिवस उत्सव मनाने के लिए राशि पीआईसी ने स्वीकृत की है।

पीआईसी ने निकाय के कुशल कर्मचारियों को उच्च कुशल वेतन दिए जाने का प्रस्ताव पीआईसी ने पास करते हुए शासन को भेजने का निर्णय लिया है। जिन कर्मचारियों को 28 दिन का वेतन दिया जाता है, उन्हें 30 दिन का वेतन मिले इसका प्रस्ताव भी पास करके शासन भेजने का निर्णय लिया है। इसके अलावा दो कचरा गाड़ी, जेसीबी, काम्पेक्टर सहित अन्य सामग्री खरीदने का निर्णय लिया गया है। हॉकी प्रतियोगिता के लिए 7 लाख का सहयोग करेगी नपा पीआईसी ने तय किया जिला हॉकी संघ द्वारा कराई जाने वाली अखिल भारतीय महात्मा गांधी कप हॉकी प्रतियोगिता के लिए वह इस वर्ष 7 लाख रुपये का सहयोग करेगी। हॉकी प्रतियोगिता अगले माह गांधी मैदान में आयोजित होगी।

इनका कहना है

स्ट्रीट डॉग की नसबंदी के लिए टेंडर जारी कराएंगे। हॉकी को बढ़ावा देने डीएचए द्वारा कराए जाने वाली प्रतियोतिगता में नपा 7 लाख रुपये का सहयोग करेगी। इसके अलावा कर्मचारियों के हितों में बहुत से निर्णय पीआईसी ने लिए हैं।

पंकज चौरे, अध्यक्ष, नगरपालिका परिषद इटारसी

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!