टर्निंग पर कोई सुहाग छिन न पाये, टर्निंग सफाई का अभियान

टर्निंग पर कोई सुहाग छिन न पाये, टर्निंग सफाई का अभियान

इटारसी। ग्राम सुपरली (Village Superly) के किसान योगेन्द्र सिंह सोलंकी सड़कों के मोड़ पर दुर्घटनाओं से वाहन चालकों को बचाने के लिए झाडिय़ां काटने का अभियान प्रारंभ किया है।
श्री सोलंकी ने कहा कि आज गांव से शहरों तक सड़कों का जाल बिछा हुआ एवं गांव शहरों में दो पहिया वाहन से लेकर चार पहिया वाहनों की बहुयात भी हैं। सबके पास ड्रायविंग लाइसेंस (Driving License) भी हैं किन्तु चलाने का भौतिक अनुभव न के बराबर है। सड़कों पर मोड़ (टर्निंग) भी हर एक फल्हान पर मिल जाते हैं जो कि झाडिय़ों से कवर रहते हैं और एक अंधा मोड़ के रूप में दिखते हैं जिससे अक्सर दुर्घटना टर्निंग (Turning) के पास ही होती है जिसमें किसी का लाल, किसी का सुहाग छीनता है।
ग्राम सुपरली के योगेन्द्रपाल सिंह सोलंकी के पास कोई वाहन न होते हुए भी इस दर्दनाक मर्म को समझकर करवा चौथ से टर्निंग मोड़ों की सफाई के लिये जागरुकता अभियान चलाया है, जिससे टर्निंग पर कोई सुहाग न छीन सके। आज सुपरली- इटारसी रोड (Superly- Itarsi Road) पर एक टर्निंग की सफाई का संदेश देकर जिला पंचायत के सदस्य शिवा राजपूत से बात की है कि वो अपने क्षेत्र में हर टर्निंग सफाई के अभियान चलायेंगे। साथ ही सरपंच देवेन्द्र राजपूत अपनी पंचायत के टर्निंगों की सफाई करायेंगे। आज टर्निंग सफाई में केदार सिंह, संग्राम सिंह, सुरेश सिंह, अनिल सिंह, दुर्गेश मालवीय, छोटेवीर कहार, अनिल सिंह शामिल थे। उल्लेखनीय है कि योगेन्द्र सिंह सोलंकी ने अभीतक अनेक जन जागरुकता अभियान चला चुके हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!