BREAK NEWS

सड़क खुदाई वाले स्थान पर अब पेवल ब्लॉक नहीं लगेंगे, सीमेंटीकरण होगा

सड़क खुदाई वाले स्थान पर अब पेवल ब्लॉक नहीं लगेंगे, सीमेंटीकरण होगा

– सड़कें खराब होने के कारण नगरपालिका अध्यक्ष ने लिया निर्णय
– मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना में पाइप लाइन बिछाने खोदी थी सड़कें
– इटारसी में 104 किमी पाइप लाइन सड़क खोदकर बिछाई है
इटारसी। नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipality President Pankaj Choure) ने शहर के नागरिकों के हित में एक अच्छा निर्णय लिया है।
निर्णय यह है कि मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना (Chief Minister Urban Drinking Water Scheme) के तहत शहर में जो रोड खोदकर जो पाइप लाइन बिछाई गई है उसे कवर करने के लिए अब पेवल ब्लॉक (Paywall Block) नहीं लगाए जाएंगे, इसके स्थान पर सीमेंटकरण का कार्य होगा। इसकी शुरुआत भी मालवीय गंज क्षेत्र से हो गई है। वार्ड क्रमांक 21,22 में फिलहाल रोड की मरम्मत का कार्य चल रहा है। गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने इस कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य कर रही कंपनी के सुपरवाइजर (Supervisor) से कहा कि सीमेंटीकरण होने के साथ इस पर वाइब्रेटर (Vibrator) भी चलाएं, तभी यह है अच्छी गुणवत्ता युक्त रहेगी।

इसलिए लिया निर्णय

दरअसल शहर में जितने भी स्थानों पर सीमेंट की सड़कें खोद कर पाइप लाइन बिछाई गई है वहां उसे कवर करने के लिए पेयवल ब्लॉक लगाएं गए हैं, जोकि या तो जमीन में धंस गए हैं या उखड़ गए हैं, जिससे सड़क खराब हो गई है और दुर्घटनाएं भी हो रही हैं इसी को ध्यान में रखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ने कंपनी के संचालक को बुलाकर पेयवल ब्लाक के स्थान पर सीमेंटीकरण करने के निर्देश दिए हैं।

142 किलोमीटर बेचनी है पाइप लाइन

मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत शहर में 142 किलोमीटर पाइपलाइन का जाल बिछाया जा रहा है। फिलहाल 104 किलोमीटर के करीब पाइप लाइन बिछ चुकी है। हालांकि नगरपालिका अधिकारियों का कहना है कि लगभग 110 किलोमीटर पाइप लाइन ही बिछ पाएगी।

इनका कहना है

  • मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना में सड़के खोदकर पाइप लाइन बिछाई गई है और पेवल ब्लॉक लगाए जा रहे थे, जोकि भारी वाहन निकलने से नीचे दब गए थे या उखड़ गए थे और रोड की सुंदरता भी खराब हो गई थी। इसलिए हमने माननीय विधायक जी से चर्चा करते हुए पेयवल ब्लॉक के स्थान पर सीसी कराने का निर्णय लिया है। आज हमने इस कार्य का निरीक्षण किया और ठेकेदार को मटेरियल पर वाइब्रेटर चलाने के निर्देश भी दिए हैं।
    पंकज चौरे, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद इटारसी
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!