मंगलवार, जून 18, 2024

LATEST NEWS

Train Info

एक शाम शनिदेव के नाम भजन संध्या 8 जून को, होगी भजन संध्या एवं महाआरती

इटारसी। न्याय के देवता भगवान शनिदेव (Lord Shanidev) के जन्मोत्सव पर 8 जून की रात 8 बजे से पुरानी इटारसी (Old Itarsi) रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) सूखा सरोवर में भजन संध्या का आयोजन होगा। यह धार्मिक कार्यक्रम 26 वे वर्ष में होने जा रहा है।

आयोजन के सूत्रधार मां के बेटे जागरण समिति (Mother’s Son Jagran Committee) के संचालक आलोक शुक्ला (Alok Shukla) ने बताया कि भगवान शनिदेव देवों, दानवों और मानवों के कर्मों का न्याय करने वाले देवता माने जाते हैं। हर साल उनके जन्मोत्सव पर इस मैदान में एक शाम भगवान शनिदेव के नाम का आयोजन किया जा रहा है। इस साल भजन संध्या में गायक कलाकार नीलम सिंह यादव (Neelam Singh Yadav) (वाइस आफ रविन्द्र जैन (Vice of Ravindra Jain)) गायिका वीणा राजपूत (Veena Rajput) अपनी मधुर आवाज में भगवान शनिदेव के भजनों की प्रस्तुति देंगी। मंच पर जबलपुर (Jabalpur) के झांकी कलाकार पुनीत लांझे ग्रुप (Punit Lanjhe Group) द्वारा जीवंत झांकियों का मंचन किया जाएगा।

शुक्ला ने बताया कि शहर के गणमान्य नागरिकों एवं श्रद्धालुओं के सहयोग से निरंतर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। पूरे आयोजन में मिलने वाली दान राशि समिति हर साल शहर के किसी जरूरतमंद परिवार या व्यक्ति को प्रदान करती है। भजन संध्या के आरंभ में भगवान शनिदेव जी की करणी सेना परिवार के सहयोग से महाआरती की जाएगी। इस भजन संध्या को सुनने और झांकी देखने के लिए हर साल हजारों श्रद्धालु मैदान पर पहुंचते हैं।

शुक्ला ने शहर के शनिदेव भक्तों, श्रद्धालुओं से कार्यक्रम में शामिल होकर पुण्यलाभ अर्जित करने की अपील की है। पौधे वितरण कर देंगे संदेश कार्यक्रम में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को समिति की ओर से नि:शुल्क पौधा वितरण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। विश्व पर्यावरण दिवस पर धरती की हरियाली बचाने एवं पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर श्रद्धालुओं को एक पौधा दिया जाएगा।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!