फिल्मी गानों पर नहीं होंगी गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

फिल्मी गानों पर नहीं होंगी गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

इटारसी। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की तैयारियों के संदर्भ में आज शाम एक बैठक नगर पालिका सभागार में हुई। बैठक में महात्मा गांधी मार्ग से निकलने वाले मार्च पास्ट, परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर स्कूलों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर सुझाव लिए और नगर पालिका की तैयारियों की जानकारी दी गई।

गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह प्रात: 9 बजे से गांधी स्टेडियम में मनाया जाएगा जहां नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ध्वजारोहण करेंगे। इस वर्ष एक खास बदलाव किया है जिसमें एकल कार्यक्रम नहीं करने का निर्णय लिया है। दरअसल एकल कार्यक्रमों से काफी वक्त खराब होता है, अत: केवल सामूहिक कार्यक्रमों को इसमें करने की अनुमति रहेगी। वहीं कार्यक्रम में फिल्मी पैरोडी पर गाने आयोजित नहीं होंगे।

बैठक में मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले, उपाध्यक्ष निर्मल राजपूत, सभापति अमृता मनीष ठाकुर, पार्षद सीमा भदौरिया, पार्षद जिम्मी कैथवास, अमित विश्वास, कन्हैया लाल मिहानी, धर्मदास मिहानी, शुभम गौर, कुंदन गौर, मीना साहू, अमित कापरे, संजय ठाकुर, पूर्व पार्षद राजकुमार यादव, हन्नू बंजारा, कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी, सब इंजीनियर मुकेश जैन, आदित्य पांडे, पीटी-परेड का अभ्यास कराने वाले आशीष भदौरिया और मुकेश मैना सहित करीब दो दर्जन से अधिक स्कूलों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

जो स्कूल नहीं आ सके, उनके पास बैठक के निर्णयों की जानकारी भेजी जाएगी। बैठक में हुए निर्णय के अनुसार पीटी एवं परेड का अभ्यास 16 जनवरी से रोज सुबह 9 बजे से होगा। सभी शालाओं से आग्रह किया है कि वे 21 जनवरी तक अपने कार्यक्रम और उसमें शामिल होने वाले विद्यार्थियों की सूची अनिवार्य रूप से नगर पालिका को दे दें।
यह हुआ तय

  • प्रत्येक स्कूल की सांस्कृतिक प्रोग्राम की प्रस्तुति 10 मिनट की होगी।
  • 7.30 बजे देना बैंक के पास से राजपथ जैसी परेड और झांकी का आयोजन होगा।
  • एक स्कूल अधिकतम 2 प्रस्तुतियां दे सकेंगे।
  • 9 बजे से गांधी स्टेडियम में कार्यक्रमों की शुरुआत होगी।
  • 22 और 23 जनवरी को सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का परीक्षण शासकीय कन्या शाला सूरज गंज में आयोजित होगा।
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!