रेलवे स्टेशन से नाला मोहल्ला रोड बनाने रेलवे ने दी एनओसी

रेलवे स्टेशन से नाला मोहल्ला रोड बनाने रेलवे ने दी एनओसी

– अब नगर पालिका नाला मोहल्ला रोड निर्माण/मरम्मत कर सकेगी

इटारसी। रेलवे स्टेशन के सामने से नाला मोहल्ला होकर डोलरिया रोड को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण/मरम्मत के लिए रेलवे ने नगर पालिका को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया है।

7 जनवरी को नये फुट ओवरब्रिज के लोकार्पण समारोह में सांसद ने रेलवे के डीआरएम से यह मांग की थी कि नगर पालिका को रोड के निर्माण/मरम्मत के लिए एनओसी दी जाए, रोड पर मालिकाना हक रेलवे का ही रहे। रेलवे ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया है।

सहायक मण्डल अभियंता (कार्य) कार्यालय इटारसी की ओर से नगर पालिका अधिकारी इटारसी, जिला नर्मदापुरम को दिये अनापत्ति प्रमाण पत्र में मेहरागांव माल गोदाम से नाला मोहल्ला सड़क एवं पुलिया चौड़ाईकरण मरम्मत कार्य की अनुमति प्रदान दी गई है।

महत्वपूर्ण है यह रोड

इटारसी स्टेशन से ग्वालबाबा तक का रोड, जो कि लगभग 2 किमी लंबा है एवं यह रोड एनएच-69. (होशंगांबाद-बैतूल) तथा एसएच (डोलरिया जाने वाले) को जोड़ता है।

यह रोड रेल्वे द्वारा दोपहिया वाहन एवं हल्के फोर व्हीलर्स हेतु बनाया गया था, परंतु डोलरिया स्टेट हाइवे के निर्माण उपरान्त लगभग 04 वर्ष पहले शार्ट कट रोड होने के कारण इस रोड का उपयोग भारी वाहनों ट्रक, डम्पर बस के लिए किया जाने लगा। चूंकि उक्त रोड केवल टू-व्हीलर्स एवं हल्के फोर व्हीलर्स (10 टन तक) के लिए रेल्वे द्वारा बनायी थी। अत: रोड की चौड़ाई एवं निर्माण मानक भी उपरोक्त वर्णित लाइट व्हीकल के मानक अनुसार थे।

यह होती है परेशानी

रेल्वे गुड्स शेड के सामने वाली पुलिया कंचन होटल के पास मंदिर के सामने वाली पुलिया, एवं तीन पुलिया, बड़कुल क्लीनिक के सामने वाली पुलिया, जिस मार्ग से से हेवी ट्रकों का दिन-प्रति-दिन आवागमन निरतंर होता रहता है, क्षतिग्रस्त पुलिया होने के कारण जिससे कभी भी दुर्घटना घट सकती है।

सांसद उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा एवं नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने डीआरएम के समक्ष नए फुट ओवर ब्रिज लोकार्पण दौरान इसे नगर पालिका को रख-रखाव के लिए देने की मांग रखी थी। रेलवे ने सभी पुलिया एवं सड़क को नगर पालिका को विभागीय स्तर पर सड़क एवं पुलिया चौडीकरण करके मरम्मत करने हेतु विभागीय स्तर पर अनापत्ति प्रदान की है, परंतु रेल भूमि का मालिकाना हक रेलवे का होगा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!