छत पर रखी सेनेटाइजर की बोतल पर गिरा राकेट, पास बैठा बच्चा झुलसा

छत पर रखी सेनेटाइजर की बोतल पर गिरा राकेट, पास बैठा बच्चा झुलसा

इटारसी। 12 बंगला के पास व्यंकटेश नगर (Vyankatesh Nagar) में एक जलता हुआ राकेट छत पर रखे सेनेटाइजर (Sanitizer) की एक बोतल पर गिरने से लगी आग में दो में से एक बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। उसको उपचार के लिए नर्मदा अस्पताल नर्मदापुरम (Narmada Hospital Narmadapuram) में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार चल रहा है। जलता राकेट गिरने से ज्वलनशील होने के कारण सेनेटाइजर की बोतल में आग लग गई, इसके बाद विस्फोट हो गया। इस हादसे में छत पर बैठे दो भाई आग की चपेट में आ गए, इनमें एक बुरी तरह आग में जल गया है। हालत बिगडऩे पर एक बच्चे को नर्मदा अपना अस्पताल में भर्ती किया है।

अस्पताल प्रबंधक मनोज सारन (Manoj Saran) ने बताया कि 12 बंगला निवासी स्टुडियो संचालक इन्द्रराज सिंह राठौर (Indraraj Singh Rathore) के दोनों बच्चे 13 वर्षीय ईशान सिंह राठौर (Ishan Singh Rathore) एवं 15 वर्षीय नैतिक सिंह राठौर (Naitik Singh Rathore) नहाकर अपने घर की छत पर बैठे थे, उनके पास ही घर की सफाई में कोविड के दौरान लिया करीब 1 लीटर सेनेटाइजर की बोतल भी रखी थी। अचानक जलता हुआ राकेट सेनेटाइजर की बोतल पर गिरा, इससे बोतल केे सेनेटाइजर में आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से ईशान सिंह बुरी तरह झुलस गया, उसके दोनों पैर, हाथ, चेहरा एवं आंतरिक हिस्सा जल गया है, आग की चपेट में उसका बड़ा भाई भी आ गया, जिसकी आंखों और चेहरे पर घाव आ गए।

बच्चों के पिता इन्द्रराज सिंह ने बताया कि अचानक यह हादसा हुआ। घटना के बाद स्वजन नीचे थे, बच्चों की चीख पुकार सुनने के बाद सभी दौड़कर छत पर पहुंचे। छत के पास खड़े एक युवक ने बताया कि ऊपर से उड़ता हुआ एक राकेट आया था। यह राकेट सीधे सेनेटाइजर की बोतल पर गिरा, इससे अचानक आग भड़क गई। करीब 1 लीटर सेनेटाइजर होने से आग भड़क गई थी। नर्मदा अस्पताल में दोनों बच्चों का इलाज किया गया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!