नैनीताल उत्तराखंड में फोटोग्राफी कला के लिए संजय कुमार को मिला सम्मान

नैनीताल उत्तराखंड में फोटोग्राफी कला के लिए संजय कुमार को मिला सम्मान

हरदा। जिले के एक युवा को अपनी कला के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया गया है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड (Uttarakhand) प्रदेश के नैनीताल (Nainital) में 6 से 9 जनवरी तक राष्ट्रीयस्तर पर फोटोग्राफी कार्यशाला (Photography Workshop), प्रसिद्ध फोटोग्राफर धर्मेंद्र शर्मा (Dharmendra Sharma) इंदौर (Indore) के द्वारा आयोजित की गई थी।

कार्यशाला में पूरे देश से 40-45 फोटोग्राफर शामिल हुए। प्रदेश स्तर पर हरदा (Harda) के संजय प्रजापत (Sanjay Prajapat) को फोटोग्राफी कला के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें देश के प्रसिद्ध मेंटर राजा अवस्थी (Raja Awasthi), रायपुर (Raipur) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) एवं विपुल शर्मा (Vipul Sharma), चंडीगढ़ (Chandigarh) ने शील्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। ज्ञात है कि संजय हरदा के एक उभरते हुए फोटोग्राफर हैं जो अपनी फोटोग्राफी कला के लिए जाने जाते हैं।

कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों और नेपाल से आए छायाकारों के साथ अपनी कला का प्रदर्शन किया। आयोजन में प्रतिभागियों को चित्रों में निखार लाने की विधि के बारे में सिखाया, फोटोग्राफी एवं सिनेमैटोग्राफी एवं नई तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!