केरला ब्लास्ट के बाद इटारसी रेलवे जंक्शन की सुरक्षा बढ़ाई

केरला ब्लास्ट के बाद इटारसी रेलवे जंक्शन की सुरक्षा बढ़ाई

  • – डॉग स्कवाड और मेटल डिटेक्टर की मदद से की जा रही सघन जांच

इटारसी। केरला में रविवार सुबह हुए ब्लास्ट के बाद प्रदेश के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन इटारसी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। आरपीएफ और जीआरपी जवानों की देखरेख में डॉग एस्कॉर्ट और मेटल डिटेक्टर की मदद से प्रदेश के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों की सघन जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों की फुट ओवर ब्रिज पर आरपीएफ और जीआरपी यात्रियों के लगेज की चेकिंग की जा रही है।

जीआरपी ने बताया कि केरला की घटना के बाद प्रदेश के रेलवे जंक्शन इटारसी को अलर्ट पर रखा गया है। यहां पर आने जाने वाले यात्रियों की जांच के अलावा ट्रेनों में भी विशेष जांच की जा रही है। आरपीएफ ने बताया कि चुनाव के तहत निरंतर जांच की जा रही थी। जैसे ही आज हमें केरला में विस्फोट की जानकारी मिली तो यहां पर विशेष तौर से जवानों को तैनात कर संदिग्ध वस्तुओं और ट्रेनों में की जांच कराई जा रही है।

आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज एसके बाजपेयी ने बताया कि जंक्शन को हाईअलर्ट पर रखा गया है, दीवाली एवं केरला ब्लास्ट को देखते हुए ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वेंडरों, कुलियों एवं रेलकर्मियों को भी किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर तत्काल आरपीएफ को सूचना देने के लिए कहा गया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!