नर्मदापुरम में कांग्रेस को झटका, बाबई से हर्षित गुरु, विशाल और हेमंत साहू का इस्तीफा

नर्मदापुरम में कांग्रेस को झटका, बाबई से हर्षित गुरु, विशाल और हेमंत साहू का इस्तीफा

नर्मदापुरम। मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस (Madhya Pradesh Youth Congress) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके समर्थन में एक पार्षद और एक अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा कि वे पार्टी की विचारधारा से निराश है। जिले में कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका लगा है। इससे पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येन्द्र पलिया (Satyendra Palia) ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ()Jitu Patwari को संबोधित इस्तीफे में मप्र युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष माखननगर (Makhannagar) के हर्षित गुरू (Harshit Guru) ने लिखा कि वे विगत 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी क्र सक्रिय कार्यकर्ता हैं एवं तमाम बड़े पदों पर रहे है। पार्टी ने मुझे जो दायित्व अभी तक दिये हैं, मैंने पूरी ईमानदारी व निष्ठा से उनका निर्वहन किया है। आज कांग्रेस पार्टी की विचाराधारा बिल्कुल विपरीत हो गई है व जब से अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम (Lord Shri Ram) की प्राण प्रतिष्ठा में जाने का आमंत्रण ठुकराया है व ऐसे कई गलत निर्णय पार्टी द्वारा लिये गये हैं तब से मैं पार्टी में बहुत असहज महसूस कर रहा हूं जिसके कारण मैं पार्टी की सकिय सदस्यता से त्याग पत्र दे रहा हूं।

हर्षित गुरु की तरह ही वार्ड नंबर 2 के पार्षद विशाल शांकुल (Vishal Shankul) ने भी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने लिखा कि वे तीन बार के पार्षद रहे हैं, जिला और ब्लॉक लेबल पर सेवाएं प्रदान की। उन्होंने भी अयोध्या मामले में पार्टी की नीतियों से असहज होकर इस्तीफा देने का जिक्र किया है। उनकी तरह ही हेमंत साहू (Hemant Sahu) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर लिखा कि वे विगत 15 वर्षों से कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। राम मंदिर निर्माण के निमंत्रण को पार्टी के आलाकमान ने ठुकराया है तो उनको ठेस पहुंची है। उन्होंने भी हर्षित गुरु के समर्थन में पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!