गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

हनुमान धाम मंदिर में 30 मार्च को मनेगा श्रीराम का जन्मोत्सव

हनुमान जयंती पर होंगे दो दिवसीय कार्यक्रम
इटारसी।
ओवरब्रिज के नीचे हनुमान धाम मंदिर में भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसे लेकर मंदिर समिति ने तैयारियां शुरू कर दी है। रामजन्मोत्सव 30 मार्च को मनाया जाएगा इसके बाद 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव का भी भव्य आयोजन किया जाएगा।

जन्मोत्सव पर 30 अप्रैल को पूरे दिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर सुबह आरती के बाद के बाद दोपहर में मंदिर परिसर में 12 बजे से भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

हनुमान जयंती पर शोभायात्रा और भंडारा

हनुमान जयंती कार्यक्रमों के तहत दो दिनों तक कार्यक्रम होंगे। इसके तहत 5 अप्रैल को सुबह आरती होगी। इसके बाद अखंड रामायण पाठ का शुभारंभ होगा। शाम को 5 बजे हनुमान मंदिर ओवरब्रिज से शोभायात्रा का शुभारंभ होगा। जो मुख्य मार्गों से होते हुए वापस मंदिर पर समाप्त होगी। शोभायात्रा के साथ भगवान राम और पवनसुत हनुमान की झांकियों भी होगी।

र्यक्रम के दूसरे दिन 6 अप्रैल को सुबह 5.30 बजे आरती होगी। इसके बाद दिन भर कार्यक्रम होंगे। इसी तारतम्य में दोपहर 12 बजे हवन पूजन एवं आरती होगी बाद में शाम 4 बजे आरती और फिर शाम 5 बजे से भंडारे का आयोजन होगा। जो शाम 5 से शुरू होकर देर रात तक चलेगा। समिति के सदस्यों ने अपील की है कि इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हों और भगवान राम और बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त करें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!