स्वीकृत निर्माण कार्यों को पूर्ण करने में गति लाएं : कलेक्टर

स्वीकृत निर्माण कार्यों को पूर्ण करने में गति लाएं : कलेक्टर

  • – जनप्रतिनिधियों से प्राप्त मुद्दों का भी प्राथमिकता से निराकरण कराएं

नर्मदापुरम। जिले में स्वीकृत निर्माण कार्यों को पूर्ण कराने में गति लाएं। भूमिपूजन हो चुके कार्यों को भी शीघ्र निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य प्रारंभ किए जाएं। जनप्रतिनिधियों से प्राप्त निर्माण कार्यों के मुद्दों का भी प्राथमिकता से निराकरण कराएं। यह निर्देश कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना (Collector Ms. Sonia Meena) ने सभी निर्माण विभागों के अधिकारियों को दिए हैं।

कलेक्टर सुश्री मीना ने शनिवार को कलेक्ट्रेट (Collectorate) में जिले में प्रगतिरत और स्वीकृत निर्माण कार्यों की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की। साथ ही विगत दिवस आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा बताए निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए निर्माण कार्यों के संबंध में निरंतर मॉनिटरिंग करें। किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर वरिष्ठ अधिकारियों एवं कार्यालय से संपर्क कर उनका समाधान कराएं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत (SS Rawat) सहित एसडीएम नर्मदापुरम (SDM Narmadapuram) आशीष पांडे (Ashish Pandey) और निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होंने नगरपालिका नर्मदापुरम अंतर्गत सिवरेज लाइन, ऑडोटोरियम निर्माण, ट्रेंचिग ग्राउंड, नर्मदा लोक एवं पार्क निर्माण की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

उन्होंने सीएमओ नर्मदापुरम को निर्देशित किया कि सिवरेज लाइन निर्माण में संबंधित विभाग एमपीयूडीसीएल के सतत संपर्क में रहकर कार्यों की मॉनिटरिंग करें। कॉन्ट्रेक्टर द्वारा लापरवाही बरतने पर आवश्यक कार्यवाही भी करें। उन्होंने ट्रेंचिंग ग्राउंड की समस्या का भी समाधान करने के निर्देश दिए। नर्मदा लोक के निर्माण के संबंध में मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम (Madhya Pradesh Tourism Development Corporation) से समन्वय करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने नर्मदापुरम (Narmadapuram) नगर अंतर्गत पार्कों का भी निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिले में स्वीकृत सीएम राइस स्कूल के निर्माण की प्रगति की भी कलेक्टर ने समीक्षा की। उन्होंने कार्यपालन यंत्री ई पीआईयू को निर्देशित किया कि सीएमराइज स्कूल के कार्य गुणवत्तापूर्ण रूप से समय पर पूर्ण कराएं।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग अंतर्गत स्वीकृत सड़क निर्माण कार्यों की भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने सड़कों और पुलों के अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सुश्री मीना ने नर्मदा पिपरिया एवं नर्मदा पिपरिया फोरलेन निर्माण, दूधी परियोजना, देवरी माइक्रो सिंचाई परियोजना, डोकरीखेड़ा सिंचाई योजना ,चांदकीय लघु जलाशय निर्माण, मोरंड गंजाल संयुक्त परियोजना की प्रगति की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने भूमिपूजन हो चुकी उक्त परियोजनाओं में संबंधित विभागों के अधिकारियों को तेजी से कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!