अग्निपथ के रेलवे में आने की आशंका है कर्मचारी नेताओं को

Must Read

इटारसी। वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ (West Central Railway Mazdoor Sangh) की रैली (Rally) एवं आम सभा आज रेलवे स्टेशन (Railway Station) परिसर में हुई। इससे पूर्व संघ के जोनल महामंत्री अशोक शर्मा के नेतृत्व में मंडल अध्यक्ष राजेश पांडेय, संयुक्त महामंत्री आरके शर्मा, मंडल कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश त्रिपाठी, मंडल कोषाध्यक्ष अशोक दुबे की विशेष उपस्थिति में डीजल लोको शेड इटारसी (Diesel Loco Shed Itarsi) से ओपन जीप (Open Jeep) एवं बाइक (Bike) से रेलवे स्टेशन तक विशाल रैली का आयोजन किया।
रैली में सैकड़ों की संख्या में रेल कर्मचारी व संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे। मूल रूप से भारत सरकार की मजदूर विरोधी एनपीएस योजना के साथ सेना की अग्निपथ योजना ( Agneepath Yojna) को रेलवे (Railway) में भी लाए जाने की आशंका के विरुद्ध इस रैली एवं बड़ी द्वार सभा का आयोजन किया गया। अपने ओजस्वी उद्बोधन में महामंत्री अशोक शर्मा ने एनपीएस योजना (NPS Yojna) पर प्रहार करते हुए ओल्ड पेंशन योजना (Old Pension Yojna) से इसकी तुलना कर होने वाले नुकसान से कर्मचारियों को अवगत कराया एवं इस मजदूर विरोधी नीति में सरकार का साथ देने वाले लाल झंडा वाले कम्युनिस्ट (Communist) नेताओं को भी जमकर कोसा।
उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना जो तीनों सेनाओं में लागू हो रही है, इसकी आंच से बाकी विभागों का बच पाना भी कठिन है। अत: इसके विरोध में अभी से मजदूर संगठन को तैयार रहना होगा। रेलवे स्टेशन से डीजल शेड तक की सड़क दुर्दशा पर उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक से भी बात की। जवाब में इस कार्य के टेंडर होने की बात मंडल रेल प्रबंधक ने बताई। अब जल्दी ही खराब रोड से रेल कर्मचारियों को मुक्ति मिलेगी। भारी संख्या में रेल कर्मचारियों की उपस्थिति से इस बात की पुष्टि होती है कि इटारसी में रेल कर्मचारियों के बीच वे से रेलवे मजदूर संगठन भटनागर ग्रुप से मुक्त होकर भी बहुत मजबूत है। इस अवसर पर कुछ महिला कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में ट्रेन मैनेजर (Train Manager), पॉइंट्स मैन (Points Man), ट्रैकमेंटनर (Trackmanner) कर्मचारियों ने वे से रेलवे मजदूर संघ की सदस्यता ग्रहण की, जिन्हें महामंत्री अशोक शर्मा ने फूलमाला, गुलदस्ते, तिरंगा पट्टी एवं यूनियन का कार्ड देकर सम्मानित किया।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!