ट्राइबल विलेज सांकई के स्कूली बच्चों को स्वेटर बांटे

ट्राइबल विलेज सांकई के स्कूली बच्चों को स्वेटर बांटे

इटारसी। केसला ब्लॉक अंतर्गत सुदूर स्थित आदिवासी ग्राम सांकई के प्राथमिक शाला में पढ़ने वाले सभी बच्चों को लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन द्वारा स्वेटर वितरित की गईं। साथ ही निर्धन ग्रामीणों को भीषण ठंड से बचाने वाले कंबल भी प्रदान किए गए।

स्कूल प्राचार्य श्री बघेल बीते दिनों नयागांव के स्कूली बच्चों के स्वेटर वितरण कार्यक्रम में सुदर्शन अध्यक्ष के आमंत्रण पर शामिल हुए थे और उन्होंने आदिवासी विस्थापित ग्राम नया सांकई के इस प्राथमिक शाला के बच्चों के लिए स्वेटर वितरण करने की इच्छा जताई थी। सोमवार दोपहर को सुदर्शन क्लब के सचिव प्रदीप चौधरी एवं वरिष्ठ लायन सदस्यगण लायन बीबीआर गांधी, लायन अशोक मालवीय और लायन अयूब खान पहली से पांचवीं कक्षा के सभी बच्चों के लिए स्वेटर और निर्धन परिवारों के लिए ऊनी कंबल लेकर पहुंचे और अध्यक्ष लायन विनोद चौरे के नेतृत्व में वितरित किए।

गौरतलब है कि अभी तक इस गाँव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली कोई पक्की सड़क भी नहीं है। वन क्षेत्र से विस्थापित इन आदिवासी परिवारों को जीवन यापन करने के लिए पाँच एकड़ भूमि कृषि के लिए और आधा एकड़ भूमि आवास के लिए शासन द्वारा प्रदान की गई है। स्कूल के एक शिक्षक कामता प्रसाद ने बताया कि नया साँकई के वाशिंदे बरसात पर आधारित खेती पर निर्भर हैं, यहाँ की भूमि में मिट्टी काम और पत्थर कंकड़ ज्यादा हैं। ऐसी स्थिति में इनकी आर्थिक स्थिति में बहुत ज्यादा सुधार नहीं हो पा रहा है।

प्राचार्य श्री बघेल ने लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन के प्रति आभार माना और ग्राम नया चीचा में भी स्कूली बच्चों को स्वेटर प्रदान करने का आग्रह क्लब से किया। लायन अध्यक्ष ने सहर्ष स्वीकार करते हुए इसी सप्ताह नया चीचा जाकर स्वेटर प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!