शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

रेलवे कर्मचारी की सुझबूझ से महिला यात्री की जान बची

भोपाल/बीना। रेलवे सफाई कर्मचारी की सुझबुझ और त्वरित कार्यवाही से बीना स्टेशन पर एक महिला यात्री की जान बचाई गई। महिला यात्री अपने पति के साथ ट्रेन संख्या 12646 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम मिलेनियम एक्सप्रेस से झांसी स्टेशन से भोपाल स्टेशन की ओर यात्रा कर रही थी।

जब ट्रेन बीना स्टेशन पर पहुंची, तो वह पानी लेने के लिए ट्रेन से उतरी लेकिन ट्रेन चलने लगी और महिला समय पर ट्रेन में नहीं चढ़ पाई। इस दौरान वह फिसलकर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गई। इसी दौरान स्टेशन प्लेटफार्म पर कार्यरत सफाई कर्मी ने इस घटना को देखकर त्वरित कार्यवाही करते हुए ट्रेन को रुकवाया और आरपीएफ स्टाफ के साथ मिलकर महिला यात्री को बाहर निकाला गया।

सफाई कर्मी की इस त्वरित और सूझबूझ भरी कार्यवाही से महिला यात्री की जान बचाई गई। महिला यात्री को उपचार के लिए तत्काल अस्पताल भेजा गया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने यात्रियों से अपील की है कि वे चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश न करें। यात्रियों की लापरवाही से गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं, जिससे उनकी जान को खतरा होता है। यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की प्राथमिकता है, इसलिए यात्री यात्रा के दौरान सावधानी बरतें और सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!