कोहरे की चादर ओढ़कर आयी सुबह, थोड़ी देर के लिए हुए सूर्य के दर्शन

कोहरे की चादर ओढ़कर आयी सुबह, थोड़ी देर के लिए हुए सूर्य के दर्शन

इटारसी। आज बुधवार की सुबह कोहरे (Fog) का चादर ओढ़कर आयी। बारिश और सर्दी के साथ ही आज की सुबह कोहरे का सफेद लिबास ओढ़कर आई। रात भी कोहरे में लिपटी सी थी। सुबह सूरज (Sun) निकलने का अनुमान लगाए लोगों को थोड़ी देर के लिए सूर्य के दर्शन सुबह 11 बजे के आसपास हुए।

सुबह पत्तियों, फूलों और बाहर खड़े वाहनों की छतों पर ओस की बूंदें (Dew drops) मोतियों की तरह चमचमा रही थीं। घर की छतों से दूर विंध्याचल (Vindhyachal) और सतपुड़ा पर्वत (Satpura Mountains) की श्रंखलाएं दिखाई देती थीं, जो आज नहीं दिख रहीं। आसमान पर हल्के बादलों के बावजूद सूरज का तेज खत्म सा हो गया था। सुबह सूरज निकला जरूर, लेकिन वह चांद के समान ही दिख रहा था। प्रकृति के इस रूप का लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया।

ज्यादातर तहसीलों में पानी नहीं

जिले में बीते चौबीस घंटे में बारिश तो हुई है, लेकिन तीन तहसील में। पचमढ़ी (Pachmarhi) में सबसे अधिक 12 मिमी वर्षा दर्ज हुई। इसके अलावा माखनगर (Makhnagar) में 3 मिमी, सोहागपुर (Sohagpur) में 2.4 और पिपरिया में 2 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। जिले की शेष तहसीलों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहा है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी करीब आधा दर्जन जिलों में ही वर्षा दर्ज हुई है।

अगले दस दिन का मौसम

अगले दस दिनों के मौसम पर नजर डालें तो गुरुवार और शुक्रवार को बारिश की 70 फीसद संभावना है। हालांकि यह भी बौछारों वाला मौसम ही रहेगा, तेज बारिश नहीं होगी। अगले दस दिनों में भी आसमान पर हल्के और मध्यम बादल रह सकते हैं। इस दौरान सूर्य के दर्शन भी हो सकते हैं। अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!