नवागत एसडीएम ने पहले ही विजिट में अस्पताल को दी क्लीन चिट

नवागत एसडीएम ने पहले ही विजिट में अस्पताल को दी क्लीन चिट

इटारसी। नवागत एसडीएम टी प्रतीक राव (New SDM T Pratik Rao) ने कार्यभार संभालने के बाद दूसरे दिन सिविल अस्पताल (Civil Hospital) का विजिट किया। उन्होंने यहां हरेक विभाग में जाकर व्यवस्थाएं देखीं। नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई (Newborn Intensive Care Unit), महिला वार्ड के अलावा नर्सेस (Nurses) और डॉक्टर्स (Doctors) से मुलाकात कर उनसे व्यवस्थाओं के संंबंध में चर्चा की। इस दौरान तहसीलदार सुहानी साहनी (Suhani Sahni), अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरके चौधरी (Dr. RK Chaudhary) उनके साथ रहे। एसडीएम टी प्रतीक राव को अस्पताल व्यवस्थाएं संतोषजनक लगीं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल की सारी व्यवस्थाएं अच्छी स्थिति में हैं तथा यहां आने वाले मरीजों को और भी बेहतर सुविधाएं मिलें, इसके लिए आने वाले दिनों में योजनाबद्ध काम किये जाएंगे। कुछ निर्माण वर्क, सिविल वर्क भी देखे हैं, उन पर भी काम होगा तथा न्यूबोर्न बेबी (Newborn Baby) तथा मेटरनिटी (Maternity) पर भी फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि अभी देखा है महिला वार्ड काफी अच्छी स्थिति में है। एमडी डॉक्टर्स (MD Doctors) नहीं होने पर ध्यान दिलाया तो उन्होंने कहा कि उनको अधीक्षक ने भी जानकारी दी है, हम इसके लिए प्रयास करेंगे और उम्मीद है कि जल्द ही हम इसमें सफल होंगे।

कोरोना (Corona) को लेकर तैयारियों के संबंध में किये सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने इसका भी जायजा लिया है। आज देखा है, सारे डाक्टर्स अवेयर हैं, सभी ने मास्क लगाए थे, जगह-जगह जागरुकता संबंधी बैनर-पोस्टर लगाये हैं। आमजन को भी जागरुक रहना होगा। अस्पताल में आक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) है, पलंग सहित सारी व्यवस्थाएं हैं, हमें विश्वास है कि ऐसी किसी आपात स्थिति में हम पूरी तरह से तैयार हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!