शनिवार, जून 15, 2024

LATEST NEWS

Train Info

सूरज का पारा चढ़ा, गर्मी चरम पर, दोपहर में सड़कें होने लगी सूनीं

इटारसी। गर्मी, अपने चरम पर है। दोपहर में सड़कें, गलियां, बाजार सब सूने हो रहे हैं। मई में भी गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। पारा 40 के आसपास अपनी जगह बनाकर चढ़ा हुआ है। तीखी धूप व उमस भरी गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। बुधवार को चिलचिलाती धूप पूरे दिन आग उगलती रही। गर्मी का असर इस कदर था कि भरी दोपहर में ही शहर की मुख्य सड़कें जो अन्य दिनों में वाहनों और राहगीरों के दबाव से भरी रहती थीं, सुनसान थी। लोग अपना काम धूप से बचने के लिए शाम में निपटाते हुए देखे गए। पारा 30-40 के बीच रह रहा है, लेकिन फीलिंग 41-42 वाली दे रहा है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने से रातें भी गर्म हैं।

और गर्म हवा कर रही परेशान दोपहर में मानो आसमान से अंगारे बरसने लगे हैं तो गर्म हवा के थपेड़ों से लोग परेशान हो चुके हैं। गर्मी के प्रकोप के चलते धूप से बचने के लिए लोग चेहरे पर कपड़ा बांध कर घरों से निकल रहे हैं। भीषण गर्मी में लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है। पंखे व कूलर भी गर्मी से बचाव के लिए नाकाफी साबित हो रहें हैं। धूप में निकलने के बजाए लोग दुकानों और घरों में रहना सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

ठंडे पेय पदार्थों और मटके सुराही की बढ़ी मांग

गर्मी के बढ़ते ही बाजारों में ठंडे पेय पदार्थों की मांग बढ़ गई है। दुकानों पर लोग कोल्ड ड्रिक, लस्सी, गन्ना का जूस, आइसक्रीम आदि का सेवन ज्यादा कर रहे हैं। गर्मी बढ़ते ही देशी फ्रिज यानी मिट्टी के घड़े, सुराही आदि की डिमांड भी बढ़ गई है। जगह जगह पर घड़े और सुराही की दुकानें सजी हुई है। मिट्टी के बने ये बर्तन इन दिनों काफी बिक रहे हैं।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!