होगा बदलाव या बनेगा इतिहास, आमने-सामने होंगे भाई-भाई

होगा बदलाव या बनेगा इतिहास, आमने-सामने होंगे भाई-भाई

इटारसी। कुछ ही समय बाद भारतीय जनता पार्टी की पांचवी सूची जारी हो जाएगी। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनावों में नर्मदापुरम जिले में कोई बदलाव की बयार नहीं बहेगी। सभी विधायकों को ही भाजपा पुन: प्रत्याशी बनाएगी। राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि नर्मदापुरम से डॉ. सीतासरन शर्मा का नाम तय हो गया है और यदि ऐसा है तो फिर मुकाबला कड़ा होना है। लेकिन, विरोधियों का क्या होगा? वे अब किसका विरोध और किसका सपोर्ट करेंगे, क्योंकि मुकाबला तो भाई-भाई के बीच हो जाएगा। कांग्रेसी मानते हैं कि कांग्रेस की टिकट में बदलाव हो जाएगा। फिलहाल सारी बातें काल्पनिक हैं, सच होंगी या नहीं, कोई निश्चित तौर पर नहीं कह सकता है।

राजनीति में समीकरण बदलते देर नहीं लगती। माणक अग्रवाल के समर्थक मान रहे हैं कि टिकट बदलेगी और उनके नेता को मिलेगी। यदि ऐसा है तो दो दिग्गज फिर आमने सामने होंगे। माणक अग्रवाल की चुनावों के वक्त अचानक इटारसी में हुई सक्रियता से यह तो लगता था कि वे टिकट की दौड़ में हैं, उन्होंने मीडिया के सवालों पर इनकार भी नहीं किया था। उनका नेताओं जैसा ही जवाब था कि पार्टी आदेश देगी तो वह भी करेंगे? हालांकि गिरिजाशंकर शर्मा के समर्थक ऐसा नहीं मानते हैं कि टिकट की वापसी होगी। वे कहते हैं कि अब पीछे हटने का सवाल ही पैदा नहीं होता। सोशल मीडिया पर एक इमेज भी ऐसी डाली गयी है जो बता रही है कि पीछे कदम नहीं किये जाएंगे। डॉ.सीतासरन शर्मा के समर्थक फिलहाल चुप हैं। यदाकदा सोशल मीडिया पर कोई उनके समर्थन में कुछ डाल रहा है। डॉ. शर्मा के विरोधी भी इन दिनों खामोश हैं। ऊंट किस करवट बैठेगा, कोई भी निश्चित तौर पर नहीं कह सकता है। हां, इतना अवश्य है कि कांग्रेस में जैसे टिकट की घोषणा के बाद विरोध के स्वर उठ रहे हैं, भाजपा की तस्वीर भी इससे जुदा नहीं रहने वाली है।

आज जारी होगी भाजपा की पांचवीं सूची

राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने भी 94 सीटों पर नाम तय कर दिए हैं। अब भाजपा की पांचवीं सूची शनिवार को जारी होगी। इसमें एक साथ ही सभी 94 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने की संभावना है। पांचवीं व संभवत: अंतिम सूची में चार से पांच मंत्रियों और करीब दो दर्जन विधायकों के टिकट काटने की चर्चा है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल आ गये हैं। 94 सीटों में 9 मंत्री समेत 67 विधायक और 27 हारी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान होना है। माना जा रहा है कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ग्वालियर दौरा है, इससे पूर्व या बाद कभी भी सूची जारी की जा सकती है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!