इस बिटिया ने दिया ‘कौन सा बटन’ का जवाब

इस बिटिया ने दिया ‘कौन सा बटन’ का जवाब

इटारसी। उसकी उम्र अभी वोट डालने की नहीं है। लेकिन, समझ है कि चुनाव में हम अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं जो विकास के कार्य कराते हैं। यह भी समझ है कि चुनाव में वोट डालकर जनप्रतिनिधि को चुनना होता है। समाज में होने वाली गतिविधियों और खबरों की भी पूरी समझ है।

तभी पिछले दिनों यहां भाजपा प्रत्याशी डॉ.सीतासरन शर्मा के समर्थन में जनसभा लेने आयी केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सवाल ‘कौन सा बटन’ का जवाब इस बच्ची ने रंगोली उकेरकर दिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भाजपा नेत्री और अभिनेत्री स्मृति ईरानी इटारसी में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सीतासरन शर्मा के पक्ष में प्रचार करने के लिए इटारसी आई थी। उन्होंने अपने भाषण के दौरान पब्लिक से पूछा था, कौन सा बटन? यह समाचार सुनने के बाद नन्हीं बालिका अग्रिमा राजपूत के दिमाग में आया और उसने दीपावली के मौके पर एक रंगोली उकेरी। इस रंगोली में स्मृति ईरानी द्वारा पूछे गए ‘कौन सा बटन’ सवाल की झलक दिखाई देती है।

खास बात यह है कि बालिका को किसी ने इस बात के लिए प्रेरित नहीं किया। उसने स्वयं ही यह कृति बनाई है। अग्रिमा राजपूत पुरानी इटारसी की निवासी हैं और इतनी कम उम्र में भी करंट अफेयर्स पर उसकी नजरें रहती है। वह समाज की गतिविधियां, घटनाओं पर पूरी नजरें रखती हैं और अपने परिजनों से उस पर सवाल करके जवाब भी पूछती हैं। अग्रिमा जिज्ञासु हैं, और अपना ज्ञानवर्धन करने के लिए हमेशा सवालों के साथ तैयार रहती हैं। उनको गाने का शौक भी है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!