जिले के तीन शहरों को स्टार वन रेटिंग, चार को ओडीएफ डबल प्लस

जिले के तीन शहरों को स्टार वन रेटिंग, चार को ओडीएफ डबल प्लस

इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण के अंतर्गत स्टार रेटिंग के परिणाम जारी हो गये हैं। नर्मदापुरम जिले के तीन शहरों को इस वर्ष स्टार वन मिला है तो इटारसी का स्टार वन रिटेन किया है। इटारसी नगर को पूर्व में ही वन स्टार मिल चुका है और यह ओडीएफ डबल प्लस भी है।

इसके अलावा चार निकाय को ओडीएफ डबल प्लस और एक को ओडीएफ प्लस मिला है। जिनको स्टार वन मिला है, सभी ने स्टार थ्री के लिए दावा किया था। नर्मदापुरम शहर को वर्ष 2023 में नया तमगा मिला है। यह स्वच्छता की रैंक में पहली बार वन स्टॉर बना है एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत ओडीएफ खुले में शौचमुक्त, प्रमाण पत्र के लिए ओडीएफ प्लस प्लस, री सर्टिफिकेशन भी पास कर लिया है।

कचरा मुक्त शहर के लिए सेवन स्टार, फाइव स्टार, थ्री स्टार एवं वन स्टार की कैटेगिरी में नर्मदापुरम में 2023 के लिए थ्री स्टॉर सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई किया था, जिसमें शहर को वन स्टॉर प्रमाणित किया है। होशंगाबाद के अलावा सिवनी मालवा और बाबई को भी वन स्टार रैंकिंग मिली है। इन सभी ने स्टार थ्री के लिए आवेदन किया था। ओडीएफ प्लस-प्लस में भी सिवनी मालवा, होशंगाबाद, पिपरिया और बनखेड़ी को सफलता मिली है वहीं पचमढ़ी कैंटोनमेंट बोर्ड को ओडीएफ प्लस मिला है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!