मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की रूपरेखा बनाने, बैठक कल तहसील कार्यालय में

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की रूपरेखा बनाने, बैठक कल तहसील कार्यालय में

इटारसी। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस (Madhya Pradesh Foundation Day) मनाने की रूपरेखा तैयार करने एक बैठक कल 27 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तहसील कार्यालय (Tehsil Office) के मीटिंग हॉल (Meeting Hall) में होगी।
मध्यप्रदेश स्थापना सप्ताह के अंतर्गत 1 नवंबर से 7 नवंबर तक चलने वाली विभिन्न गतिविधियों के संबंध में एक आवश्यक बैठक तहसील कार्यालय इटारसी प्रात: 11 बजे रखी गई है। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) करेंगे। शहर के गणमान्य नागरिकों से निवेदन किया है कि बैठक में पहुंचकर आवश्यक सहयोग और सुझाव प्रदान करें।
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य समारोह लाल परेड मैदान भोपाल (Lal Parade Ground Bhopal) में 1 नवंबर को होगा। जिला स्तरीय कार्यक्रमों में 1 नवंबर को संपूर्ण प्रदेश में जन अभियान परिषद (Jan Abhiyan Parishad) के माध्यम से प्रभात फेरी, जन सेवा अभियान (Jan Seva Abhiyan) स्वीकृति पत्र एवं अन्य लाभ वितरण दोपहर 12 बजे से 2 नवंबर को संपूर्ण प्रदेश में महिला बाल विकास विभाग द्वारा लाडली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम, 3 नवंबर को स्वच्छता, सजावट, रंगोली केन्द्रित गतिविधियां, ऐतिहासिक स्मारकों, महापुरुषों की प्रतिमाओं, प्रमुख बाजारों की साफ-सफाई आदि की गतिविधियां, महत्वपूर्ण स्थलों पर 67 दीपों का प्रज्वलन, खेलों का प्रारंभ 3 से 6 नवंबर तक प्रतियोगिताएं, 7 नवंबर को पुरस्कार वितरण, स्थानीय व्यंजनों की प्रतियोगिताएं। 4 नवंबर को एक जिला, एक उत्पाद को प्रमुखता प्रदान करती विविध गतिविधियां, 5 को मध्यप्रदेश के गौरव के दृष्टिगत नाटक/लोकनृत्य और जननायक केन्द्रित प्रतियोगिताएं, 6 नवंबर को वन्यप्राणी सुरक्षा, जागरुकता, उर्जा-पर्यावरण-जल संरक्षण केन्द्रित जागरुकता, सेमीनार, व्याख्यान, चित्रकला प्रतियोगिताएं, 7 को जनसेवा अभियान, मध्यप्रदेश गौरव आदि से संबंधित पुरस्कार वितरण समारोह और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!