एक सप्ताह में पीएम आवास की मल्टी स्टोरी का कार्य पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

एक सप्ताह में पीएम आवास की मल्टी स्टोरी का कार्य पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

  • – न्यास कॉलोनी में बन रहे हैं पीएम आवास योजना के एएचपी घटक के तहत मकान
  • – लाटरी सिस्टम के जरिए पात्र हितग्राहियों को आवंटित होंगे आवास
  • – नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने आज किया साइट का निरीक्षण

इटारसी। नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Chaure) ने आज न्यास कॉलोनी में पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के एएचपी घटक के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण किया। यहां अभी 16 आवास की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग (Multi Story Building) तैयार हो रही है। इसमें कुछ काम अभी शेष बचा है, जिसे एक सप्ताह में पूरा करने का अल्टीमेटम नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे ने ठेकेदार को दूरभाष पर संपर्क करते हुए दिया। निरीक्षण के दौरान साइट उपयंत्री सोनिका अग्रवाल (Deputy Engineer Sonika Aggarwal), वार्ड 06 के पार्षद जिम्मी कैथवास (Jimmy Kaithwas) और ठेकेदार के सुपरवाइजर मौजूद थे।

नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि न्यास कॉलोनी में अभी जो 16 ईडब्ल्यूएस मकान की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग तैयार हो रही है, उसमें सैप्टिक टैंक का कुछ निर्माण कार्य पूरा होना बाकी है। कुछ काम फलैट में इलेक्ट्रिफिकेशन का होना बचा है। इसके अलावा यहां बाउंड्रीवाल के निर्माण का कार्य होना बाकी है। नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे ने बताया कि ठेकेदार से फोन पर आज चर्चा हुई है, उन्हें हमने एक सप्ताह में यह बचे हुए काम पूरा करने का लॉस्ट अल्टीमेटम दिया है, इसके यदि काम नहीं होता है तो उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे ने बताया कि जैसे ही निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा हम पात्र हितग्राहियों को लाटरी सिस्टम से मकान आवंटित कर देंगे।

बारिश में जलभराव न हो इसकी तैयारी

नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे और वार्ड 06 पार्षद जिम्मी कैथवास ने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए आज सनखेड़ा नाका (Sankheda Naka) पर सडक के पास मौजूद आवासीय कॉलोनी में जलभराव की होने वाली समस्या को कैसे दूर किया जा सकता है उस पर मंथन किया। नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे और पार्षद श्री कैथवास ने यहां आज निरीक्षण करते हुए देखा कि पानी किस रास्तों से आगे की ओर निकाला जाए, जिससे जलभराव इस क्षेत्र में न हो। इस निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग नपा के अधिकारी व वार्ड 26 के पार्षद कुंदन गौर (Kundan Gaur) मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!