जल ही जीवन है, इसका महत्व समझें : भूपेन्द्र

जल ही जीवन है, इसका महत्व समझें : भूपेन्द्र

इटारसी। जल ही जीवन है इसके महत्व को समझें, इसके संधारण एवं संरक्षण सें ही हमारा भविष्य सुरक्षित है। जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की कार्यशाला (Workshop) में समापन के अवसर पर जनपद पंचायत नर्मदापुरम (Janpad Panchayat Narmadapuram) के अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे ने कहा कि इस मिशन की सफलता में सर्वाधिक योगदान महिलाओं का होगा, तब ही सार्थकता सिद्ध होगी।
साईंप्रेम ग्रामीण विकास संस्था (Saiprem Rural Development Sanstha) के प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर (Project Coordinator) प्रमोद यादव ने बताया कि केंद्रीय सरकार की जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर नल से जल मिले, यही लक्ष्य को पूर्ण करने हेतु तीन दिवसीय कार्यशाला श्री हरि रेजीडेंसी परिसर (Sri Hari Residency Complex) में आयोजित की गई, जिसमें कुलामढ़ी, भीलाखेड़ी, कांदईखुर्द, तारारोड़ा, खोखसर, मंगवारी, बीसारोड़ा, खेड़ला, आमूपुरा के सरपंच, सचिव, उपसरपंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, पंप ऑपरेटर, स्वसहायता समूह आदि ने उत्साह से भागीदारी की।
कार्यशाला का संचालन सुनील बाजपेई ने किया। कार्यशाला का उद्घाटन कार्यपालन यंत्री संजीव गुप्ता ने किया। समापन के अवसर पर हितग्राहियों को प्रशस्ति पत्र जनपद अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे, सीईओ जनपद हेमंत सूत्रकार, सुनील चौधरी, सरपंच राजू चौरे, एसडीओ पीएचई आरके शर्मा ने किया। अतिथियों का स्वागत एवं शॉल श्रीफल से सम्मान नीलेश गंधे, स्वप्निल महेंदर, दीपक यादव ने किया। कार्यशाला में की रिसोर्स पर्सन नवनीत अग्रवाल, प्रह्लाद लोधी,महेश पाठक ने प्रशिक्षण दिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!