जो कार्य अधूरे हैं, उनको पूरा करेंगे और नये कार्य करेंगे : विधायक डॉ. शर्मा

जो कार्य अधूरे हैं, उनको पूरा करेंगे और नये कार्य करेंगे : विधायक डॉ. शर्मा

  • – पत्रकार मिलन कार्यक्रम में विधायक ने दिया विकास का भरोसा
  • – नववर्ष में हर वर्ष की परंपरा का निर्वाह कर किया था कार्यक्रम

इटारसी। विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने कहा कि शहर के बाजार क्षेत्र की सड़कों पर अवैध हाथठेलों एवं गुमटी माफिया तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, रेलवे स्टेशन (Railway Station) के सामने गुमटियों में शराब पिलाने की शिकायतें मिल रही हैं, अब इनको हटाने के लिये योजना बनाई जा रही है। जल्द ही बाजार की सड़कों से हाथठेले एवं गुमटी माफियों को हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे माफियाओं को जो शहर की फिजा बिगाड़ रहे हैं, उनको रहने नहीं दिया जायेगा। वे नववर्ष में पत्रकार मिलन कार्यक्रम में मीडिया (Media) को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे (Pankaj Chaure), मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा (Piyush Sharma), वरिष्ठ नेता विश्वनाथ सिंघल (Vishwanath Singhal), एमजीएम कालेज (MGM College) जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ.नीरज जैन (Dr. Neeraj Jain), पूर्व नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, दीपक अठौत्रा, जसबीर सिंघ छाबड़ा, भरत वर्मा, अशोक लाटा, मुकेश मैना, महिला मोर्चा अध्यक्ष जागृति भदौरिया, मयंक मेहतो, होशंगाबाद (Hoshangabad) से विधायक प्रतिनिधि महेन्द्र यादव, सागर शिवहरे, रोहित गौर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधायक ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र की रक्षा कर सकती है, लेकिन आपको समाज का विश्वास बनाये रखना होगा। सोशल मीडिया (Social media) भरोसेमंद नहीं और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (electronic media) तक सबकी पहुंच नहीं, प्रिंट मीडिया (print media) की जिम्मेदारी बढ़ जाती है, आपको सावधान रहने की जरूरत है। आप लोकतंत्र की रक्षा करेंगे तो लोकतंत्र बचेगा। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा में दोनों नगर पालिका के जनप्रतिनिधि, हम और नयी सरकार नए परिवेश में विकास के नये संकल्प के साथ आप सबके बीच में आये हैं, जो कार्य अधूरे हैं, उनको पूरा करेंगे और नये कार्य करेंगे। दशहरा मैदान जल्द पूर्ण होगा, बस स्टैंड (bus stand) शिफ्ट होगा और इस बस स्टैंड पर एक मल्टीलेयर पार्किंग (Multilayer Parking) बनायी जाएगी। गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में एस्ट्रोटर्फ (Astroturf) की दिशा में आगे बढ़ेंगे, गांधी मैदान का विकास किया जाएगा जिसका प्लान सरकार को भेजा जा चुका है, एक मैदान न्यास कालोनी में विकसित किया जाएगा। बाजार के सुचारू यातायात के लिए उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे दुकान से बाहर सामान रखने से बचें और व्यवस्था में सहयोग करें।

शहर को सुअरों से मुक्त करने की दिशा में बड़ी सफलता मिली है, अब बहुत कम सुअर बचे हैं, उनको भी खत्म किया जाएगा, कायाकल्प की राशि आने पर नयी सड़कों का कायाकल्प होगा। सीएम राइज स्कूल का काम चालू है। जनता मार्केट और रविशंकर शुक्ल मार्केट का निर्माण होगा। नपाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस थाने के साइड में ढांचे को तोड़कर नयी दुकानों का निर्माण किया जाएगा।

अवैध वेंडर्स की समस्या

शहर की सबसे बड़ी समस्या जिनसे शहर के अपराध होते हैं, स्टेशन के अवैध वेंडर जो काम रेलवे स्टेशन क्षेत्र में करते हैं, लेकिन अपराध शहर में घटित करते हैं। रेलवे अधिकारियों से चर्चा कर अवैध वेंडरों पर पूरी तरह अंकुश लगाने को कहा जायेगा। पत्रकारों के पूछे गये सवालों पर श्री शर्मा ने कहा को रेलवे स्टेशन मार्ग पर जो हाथठेले लगाकर खानपान सामग्री बेच रहे हैं, वह ठेलों पर शराब भी पिला रहे हैं, उनके खिलाफ कार्यवाही आबकारी को करना चाहिये, हमारे द्वारा आबकारी को ऐसा हाथठेला दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा जायेगा, जो लोग अवैध रूप से खानपान सामग्री के साथ शराब पिला रहे हैं। यह काम ठेकेदार ही करवा रहे हैं, हमने एसपी के साथ मीटिंग में यह बात उठायी है, अब सख्ती से पुलिस और आबकारी से कहेंगे कि इस पर अंकुश लगायें।

उच्च स्तर पर कार्यवाही की है

शहर में व्यापार कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि शहर में जगह-जगह सेल खोलकर कम से कम दाम पर सामान बेचने वाले कहां से सामान ला रहे, पचास हजार से एक लाख तक किराया दे रहे हैं, उनके पास यह पैसा कहां से आ रहा है, इसके लिए इंटेलीजेंस को भी शिकायत की है, उच्च स्तर पर इनकी जांच करने को कहा है। इसके अलावा बड़े स्टोर और ऑनलाइन ने भी व्यापार प्रभावित किया है। हमने व्यापारियों को कहा है कि वे अपने व्यापार का फैलाव करेंगे तो फायदा होगा, पुरानी इटारसी में बस स्टेंड प्रारंभ होने से वहां व्यापार चलेगा, व्यापारियों को फैलाव करना चाहिए, जो वे करना ही नहीं चाहते हैं। ट्रैफिक सुलभ होने से कुछ लोग बड़े शहरों की तरफ भागते हैं, लेकिन गांव में आवागमन सुलभ होने से ग्रामीण शहर आने लगे हैं, इससे व्यापार बढ़ा भी है। उन्होंने कहा कि हम व्यापार बढ़ाने बाजार भी विकसित कर रहे हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!