किसानों की तत्काल कर्ज माफी नहीं पचा पा रही भाजपा : सिंह

इटारसी। किसानों को न्याय चाहिए और नौजवानों को उज्जवल भविष्य की गारंटी चाहिए और यह दोनों बातों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा सबसे पहले फैसला लिया गया । शपथ लेने के डेढ़ घंटे बाद ही कर्ज माफी का ऐलान, यह भी दुनिया में एक रिकॉर्ड है। लोग आश्चर्यचकित हैं। पहले तो भाजपा सरकार किसानों और नौजवानों को सिर्फ झूलाते रहते थे । केवल खोखली बातें की जाती थी । प्रत्येक के खाते में 15 लाख जमा करेंगे । अब 15 लाख कहां गए । मेरा सिर्फ यही कहना है राजनीति में उतना कहो जितना कर सको । उक्त बातें इटारसी में जयस्तंभ पर आयोजित काँग्रेस की आभार सभा को संबोधित करते हुए श्री सरताज सिंह ने कही। श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किसानों की तत्काल कर्ज माफी को भाजपा पचा नहीं पा रही है ।भाजपा के मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने किसी कारखाने का उद्घाटन नहीं किया। करते भी कैसे। जब कारखाने लगाए होंगे, तभी तो उद्घाटन करेंगे। इस दौरान कांग्रेसियों ने प्रदेश में सरकार बनने की खुशी में जयस्तंभ चौक पर लड्डू वितरित किए।
आभार सभा में सरताज सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ कारखाने लगाने अनुकूल माहौल बनाने में प्रयत्नशील हैं जिससे उद्योगपति आएं और सुरक्षित तरीके से अपना उद्योग लगाएं । उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में भ्रष्टाचार की सीमा खत्म हो गई थी। नतीजा यह हुआ कि सारे प्रयास के बावजूद भाजपा शासन में कारखाने नहीं लगे। जब कारखाने ही नहीं लगे तो नौजवानों को रोजगार कहां से मिलता।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री विजय दुबे काकू भाई ने कहा कि कांग्रेस का नजरिया साफ है। किसानों और नौजवानों के विश्वास को बरकरार रखते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा तत्काल किसानों का कर्जा माफ किया और मध्य प्रदेश के 70 प्रतिशत नौजवानों को मध्यप्रदेश में लगने वाले आगामी उद्योगों में नौकरी की गारंटी दी गई है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कपिल फौजदार ने होशंगाबाद जिले में चारों विधानसभाओं पर मिली हार को संगठन की कमजोरी बताया।
किसान नेता एवं जिला पंचायत सदस्य बाबू चौधरी ने कहा कि प्रदेश की गौशालाओं में गाय गोबर करती है परंतु इटारसी की गौशाला में गाय गार्डन कर रही है। जिसमें एक वंदावन गार्डन दूसरा ठाकुर जी गार्डन इसका उदाहरण है। कांग्रेस द्वारा वचन पत्र में जो भी वचन दिया था, वह शीघ्र पूरा किया जाएगा।
सभा को अंबिका शुक्ला, पाली भाटिया, अनिल अवस्थी, रवि जायसवाल, पंकज राठौर अशोक जैन, नीलम गांधी, बेबी नसरीन सिद्दीकी, राजकुमार केलू उपाध्याय, मोहन झलिया, अरुण गालर, मधुसूदन यादव, शेष मेहरा, बाबू अग्रवाल, गोल्डी बैस, ब्रजेश सेंगर, जयप्रकाश अग्रवाल, राकेश चंदेल, दीपक धर, सम्राट तिवारी, देवी मालवीय सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। संचालन अमोल उपाध्याय एवं आभार प्रदर्शन मयूर जायसवाल ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!