पूर्णाहुति से होगा शतचंडी महायज्ञ का समापन

इटारसी। करीब साढ़े चार दशक से श्री बूढ़ी माता मंदिर परिसर में चल रहे श्री शतचंडी महायज्ञ का समापन पूर्णाहुति, महाप्रसाद एवं कन्याभोज से होगा। श्री बूढ़ी माता प्रबंधन समिति के सचिव जगदीश मालवीय ने जानकारी दी कि श्री शतचंडी महायज्ञ में पूर्णाहुति मंगलवार 19 फ़रवरी को दोपहर 2 बजे से प्रारम्भ होगा। महाप्रसाद एवं कन्याभोज का आयोजन शाम ५ बजे से होगा। समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भक्तों से ज्यादा से ज्यादा इस पुण्य आयोजन में भाग लेने की अपील की।

it17219 7

भक्त मेले का भी ले रहे आनंद
पिछले कुछ वर्षों से यहां लगने वाला मेला भी बच्चों, युवाओं और महिलाओं के बीच खासा पसंद किया जा रहा है। मेले में बच्चों के मनोरंजन के साधन हैं तो खानपान के स्टाल्स सहित अन्य व्यावसायिक स्टाल्स लगे हैं।
धर्म लाभ के साथ मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए भी श्री बूढ़ी माता मंदिर समिति शतचंडी महायज्ञ के दौरान प्रयास कर रही है। बीते कुछ वर्षों से मंदिर के पीछे स्थित मैदान पर लगने वाला मेला महिलाओं, युवाओं और बच्चों के बीच खासा लोकप्रिय हो रहा है। मेले में जहां बच्चों के मनोरंजन के लिए छोटे-बड़े झूल, टॉय ट्रेन हैं तो महिलाओं के लिए सौंदर्य सामग्री भी बिकने आयी है। मेले में जाएं और जायका न मिले तो फिर मेले का आनंद ही नहीं आता है। इसी बात को ध्यान में रखकर मेले में लज़ीज व्यंजनों के फूड्स कार्नर भी हैं। यानी, श्री शतचंडी महायज्ञ में आस्था लेकर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को यहां भक्ति के साथ भरपूर मनोरंजन भी मिल रहा है। चाट-फुलकी के शौकीनों के लिए भी मेले में तय स्थल हैं जहां चटपटा पसंद करने वाले पहुंच रहे हैं। मेला निर्विघ्न और निर्विवाद चले इसके लिए मंदिर समिति के सदस्य समय-समय पर इसका निरीक्षण करके दुकानदारों को हिदायतें देते रहते हैं। इधर मंदिर परिसर में चले रहे श्री शतचंडी महायज्ञ में यज्ञ मंडप की परिक्रमा करने महिला भक्त पहुंचने लगी हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!