गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

टिकट चेकिंग अभियान चलाकर इटारसी में अनियमित एवं बिना टिकट यात्रा करते 346 यात्री पकड़े

इटारसी। रेलवे के टिकट चैकिंग स्टाफ ने आज गुरुवार को इटारसी रेलवे स्टेशन और ट्रेन में किलाबंदी टिकट चैकिंग अभियान चलाकर 346 यात्री बिना टिकट और अनियमित टिकट के पकड़े। 23 सदस्यीय दल ने स्टेशन के बाहर निकलने वाले रास्ते की घेराबंदी की। इस दौरान 27 ट्रेनों के यात्रियों की टिकट जांची गयी। बतौर जुर्माना 2,19,950 रुपए वसूल किये गये।

पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन एवं मंडल रेल प्रबंधक के निर्देशन में भोपाल मंडल द्वारा अधिकृत यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने तथा रेल राजस्व में वृद्धि करने हेतु सतत प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज भोपाल मंडल के इटारसी स्टेशन पर 23 टिकट चेकिंग स्टाफ के सहयोग से किलाबन्दी टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। पर्यवेक्षक टिकट चेकिंग स्टॉफ की निगरानी में चलाये गए इस टिकट चेकिंग अभियान के दौरान स्टेशन के बाहर निकलने वाले रास्ते की घेराबंदी की गई, ताकि कोई भी यात्री बिना जांच के स्टेशन के बाहर न जा सकें।

इस टिकट चेकिंग अभियान के दौरान 27 गाडिय़ों के यात्रियों के टिकट की जांच की गई। जांच के दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले 238 यात्री तथा अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 108 यात्री सहित कुल 346 यात्रियों से कुल रुपये 2,19,950 रुपए बतौर जुर्माना एवं किराया वसूल किया। साथ ही यात्रियों को उचित टिकट लेकर एवं अपने सामान को बुक कराकर ही यात्रा करने की समझाईश दी गई। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया नें यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। प्रतिक्षा सूची ई-टिकट एवं प्लेटफार्म टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। प्लेटफॉर्म पर प्रवेश के लिए यात्रा टिकट या प्लेटफॉर्म टिकट होना आवश्यक है।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!