किराना दुकान में आग की सूचना, 6 मिनट में पहुंची दमकल, डायल-100 नहीं पहुंची

Post by: Rohit Nage

Updated on:

इटारसी। जवाहर बाजार में तुलसी चौक के पास गली में स्थित एक किराना दुकान में आग की सूचना नगर पालिका के फायर स्टेशन पहुंची और महज छह मिनट में दमकल मौके पर पहुंच गयी। यही सूचना दुकानदार ने डॉयल-100 को भी दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। संकरी गली थी, दमकल जा नहीं सकी और दुकान तक किसी तरह से केवल पाइप ले जा सके।

गली में दुकानों के बाहर तक बने शेड से दमकल भीतर नहीं जा सकी। दीपक किराना स्टोर के संचालक ने दोनों जगह फोन लगाया था। दरअसल, यह फायर मॉकड्रिल थी। एसडीएम टी प्रतीक राव के साथ तहसीलदार सुनीता साहनी और सीएमओ ऋतु मेहरा की मौजूदगी में इसे अंजाम दिया गया था। एसडीएम टी प्रतीक राव का कहना है कि हम यह जानना चाहते थे कि आखिर इस तरह की आकस्मिक घटना पर कौन कितनी देर में पहुंचता है।

दुकान मालिक से ही फायर स्टेशन 6:40 बजे कॉल कराया था, छह मिनट में दमकल आ गयी। जो स्थान चिह्नित था, अतिक्रमण के कारण गली संकरी थी, दमकल नहीं जा सकी, केवल पाइप ले जा सके। इससे आगामी समय में इस तरह की घटनाओं पर तत्काल मदद की तैयारियां कैसे करें, इसका एक आइडिया मिलता है। भविष्य में अग्नि दुर्घटना होने पर कैसे कार्यवाही की जाकर घटना को रोका जाये, ऐसी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!