BREAK NEWS

रितु वेयर हाउस में खराब मूंग में जांच करने पहुंचे अपर कलेक्टर

रितु वेयर हाउस में खराब मूंग में जांच करने पहुंचे अपर कलेक्टर

– जांच दल ने दर्ज किए बयान, दोषी लोगों पर होगी कार्रवाई
– वेयरहाउस मालिक सहित कई लोगों पर हो सकता है मामला दर्ज
सोहागपुर। राजेश शुक्ला। मूंग की खरीदी बंद होने के बाद रितु वेयरहाउस में मूंग से भरी बोरियां ट्राली में भरी हुई पहुंची थी, जिसे प्रशासन ने जप्त की थी । इस मामले के बाद सोहागपुर क्षेत्र में हुई मूंग खरीदी में हेर फेर होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। मामला उजागर होने के बाद अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर शुक्रवार को जांच दल के साथ रितु वेयरहाउस किवलारी पहुंचे। अपर कलेक्टर ने एसडीएम अखिल राठौर,कृषि विभाग एसएडीओ पीडी जाटव तथा नायब तहसीलदार आरके झरबड़े व अतुल श्रीवास्तव के साथ स्वयं की मौजूदगी में मूंग खरीदी मामले एवं बेयर हाउस से जुड़े कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने मीडिया से चर्चा में बताया कि इस मामले में कोई एक व्यक्ति दोषी नहीं है बल्कि पूरी चैन दोषी नजर आ रही है। इस जांच की पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाने की बात सामने आई है।

जांच दल ने लिए इन लोगों के बयान

रितु वेयरहाउस में जांच दल ने निजी वेयरहाउस मालिक के परिजनों, चौकीदारों, बारंगी सेवा सहकारी समिति अधिकारियों तथा स्टेट वेयरहाउस कारपोरेशन के अधिकारियों के बयान लिए हैं। बयान के बाद अपर कलेक्टर श्री ठाकुर ने मीडिया को चर्चा में बताया कि 12 अक्टूबर को बड़े पैमाने पर खराब मूंग को वेयरहाउस में बदलने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन समय पर सूचना मिलने पर होने वाले भ्रष्टाचार को रोक दिया गया । साथ ही यह स्पष्ट हो गया की वेयरहाउस संचालक एवं अन्य व्यक्तियों की मंशा खराब मूंग को बदल कर अच्छी मूंग निकालने की थी। जिसे नाकाम कर दिया गया है।

इन पर हो सकती है कानूनी कार्रवाई

अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने जांच के बाद मीडिया से हुई चर्चा मैं बताया कि इस मामले में कौन दोषी है यह मैं स्पष्ट नहीं कह सकता लेकिन प्रथम दृष्टया इस मामले में दोषी के रूप में निजी वेयरहाउस प्रबंधन सहित स्टेट वेयरहाउसिंग कारपोरेशन के जिम्मेदार अधिकारी तथा उक्त निजी वेयरहाउस पर मूंग खरीदी करने वाली समिति के जिम्मेदार अधिकारी दोषी नजर आ रहे हैं। क्योंकि जब मूंग भरी ट्रालियां पकड़ी गई तब मौके पर संबंधित खरीदी सहकारी समिति का एक कर्मचारी मौजूद था। वही 30 सितंबर 2022 को मूंग खरीदी समाप्त होने के बाद भी स्टेट वेयरहाउस के ताले संबंधित निजी वेयरहाउस पर नहीं लगे होने से स्टेट वेयरहाउस प्रबंधन भी दोषी नजर आ रहा है। निजी वेयरहाउस पर भी कार्यवाही हो सकती है।

खरीदी बंद होने के बाद जब्त हुई 380 बोरी मूंग

दो दिन पूर्व बुधवार को रितु वेयरहाउस में मूंग की बहुत बड़ी खेप ट्राली में पकड़ी गई है। इतना ही नहीं कुछ मूंग की बोरी वेयरहाउस में भी रखी थी , जिसे वेयर हाउस में तुली मूंग से बदलने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन प्रशासन को इस बात की सूचना मिली और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हेराफेरी करने वालों की इस मंशा पर पानी फेर दिया। जानकारी अनुसार रितु वेयरहाउस से 380 बोरी मूंग अधिकारियों ने जप्त कर जिला कार्यालय भेज दिया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!