पुरानी इटारसी की प्रतिभाओं को मिलेगी स्कॉलरशिप

पुरानी इटारसी की प्रतिभाओं को मिलेगी स्कॉलरशिप

इटारसी। श्री रामकृष्ण दत्तात्रेय हनुमान मंदिर ट्रस्ट पुरानी इटारसी (Shri Ramkrishna Dattatreya Hanuman Mandir Trust Old Itarsi) के द्वारा श्री राम जी (Shri Ram ji) के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, इसकी जानकारी देते हुए ट्रस्ट के उपाध्यक्ष जय किशोर चौधरी ने बताया कि कल विधायक एवं ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा (MLA and Chairman of the trust Dr. Sitasaran Sharma) की अध्यक्षता में ट्रस्ट की बैठक हुई।
बैठक में अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा धार्मिक केंद्र और मंदिर हमेशा हिंदू धर्म की आस्था के प्रतीक रहे हैं, इनसे समाज को बहुत कुछ मिलता है, लेकिन जब समाज को आवश्यकता पड़ती है, तो मंदिर भी समाज की आपदाओं में व्यवस्था करें, इसलिए यह प्रस्ताव पास किया कि प्राकृतिक आपदा के लिए जो समाज पर आती है, आकस्मिक रूप से पचास हजार रूपए की राशि का प्रावधान किया गया। साथ ही शैक्षणिक क्षेत्र में प्रतिभावान छात्राओं के उत्साहवर्धन के लिए पुरानी इटारसी के स्कूलों में दसवीं में जो भी छात्र प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करते हैं, तथा कक्षा 12 वीं में गणित, कला विज्ञान और कॉमर्स संकाय में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करते हैं उनको ट्रस्ट की ओर से एक कार्यक्रम के माध्यम से 5000-5000 की राशि प्रदान की जाएगी।
इसके साथ ही मंदिर निर्माण में जो भी जिस प्रकार का सहयोग देंगे वो भी सादर आमंत्रित हैं। बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में नवनियुक्त नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने मंदिर निर्माण हेतु हर प्रकार के सहयोग की बात रखी। बैठक में नीलेश चौधरी, मुन्नालाल महतो, मनोज राय, भरत वर्मा, संजय शुक्ला, महेंद्र चौधरी, रोनक मालवीय, राजू बैस आदि समिति के पदाधिकारी सदस्य उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!